Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बेटी से रेप का मामला खुला तो शर्म से किया सुसाइड

 Tahlka News |  2016-04-28 16:14:07.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
भदोही. भदोही जिले के एक ठेकेदार ने जौनपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर बीती रात खुद को गोली मार ली। ठेकेदार ने आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है। मृतक के पास से एक बैग, दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। वहीं, तलाश करने पर भी आत्महत्या में इस्तेमाल किया गया तमंचा पुलिस को कहीं नहीं मिला। ये वही ठेकेदार है जिस पर उसकी बेटी ने ही रेप करने का आरोप लगाते हुए ज्ञानपुर थाने में दो दिन पहले मामला दर्ज कराया था। ठेकेदार पर पत्नी और दूसरी बेटी की भी चार साल पहले हत्या करने का मामला दर्ज हुआ था। आत्महत्या की खबर मिलने जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों को सूचना दी गई तो कुछ लोगों ने जीआरपी से संपर्क किया।


मिली जानकारी के अनुसार, जौनपुर जंक्शन पर बुधवार की रात करीब 9 बजे बलिया से आने वाली गोंदिया एक्सपे्रस प्लेटफार्म नंबर 5 पर पहुंची। ट्रेन में सवार एक सिपाही उतरा तो उसने प्लेटफार्म के पश्चिम तरफ किसी को लेटा देखा। शराब पीकर पड़े होने की आशंका से जीआरपी को सूचना दी तो इंचार्ज आरएन पांडेय मौके पर पहुंचे। ध्यान से देखा गया तो उस व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो चुकी थी। शव के पास सुसाइड नोट, डायरी और बैग पड़ा मिला। सुसाइड नोट में लिखा था कि वो परिवार वालों की वजह से आत्महत्या कर रहा है। कुछ और सबूत लखनऊ स्थित आवास में आलमारी के अंदर भी मौजूद हैं। दुनिया में उसे 10 से 15 साल की सजा मिलती। लेकिन मैं खुद को सबसे बड़ी सजा दे रहा हूं। जीआरपी ने तलाशी ली तो वहां से 32 बोर तमंचे का दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ। लेकिन आत्महत्या में इस्तेमाल हुआ तमंचा कहीं नजर नहीं आया। इंचार्ज ने शव को कब्जे में ले लिया।


वहीं, सुसाइड नोट और दूसरे दस्तावेजों से शव की शिनाख्त भदोही जिले के ज्ञानपुर अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी ठेकेदार के रूप में हुई। ये ठेकेदार बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करता था। पुलिस ने परिजनों से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। जानकारी होने के बाद परिवार के कुछ सदस्य मौके पर पहुंचे। दरअसल ये वही ठेकेदार है जिसकी बेटी ने दो दिनों पहले ज्ञानपुर में तहरीर देकर मामला दर्ज कराया था कि पिता उसके साथ कई बरसों से रेप करता था।


बेटी ने लगाया बाप पर छेड़खानी का आरोप
बेटी का आरोप है कि उसका ठेकेदार पिता वर्ष 2010 से ही उसके साथ छेड़खानी किया करता था। विरोध करने पर उसे मारा पीटा जाता। इतना ही नहीं आरोपी पिता उसकी मां और तीन बहनों को भी मारने की धमकी देता। साल 2012 में उसे पढ़ाई के लिए राजस्थान के कोटा भेज दिया गया। कुछ दिनों बाद युवती को पता चला कि उसकी मां और एक बहन का शव कुएं में मिला है। पीडि़ता ने बताया कि उसका पिता इस बहन के साथ रेप किया करता था। मां और बहन की मौत के बाद उसे कोटा से वापस बुला लिया गया। मां की मौत के कुछ दिनों बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली और पीडि़ता को लखनऊ स्थित आवास पर भेज दिया। वहां भी पिता उसके साथ छेड़खानी और रेप करता। उसने ये बात अपने दादा को बताई तो उसे ज्ञानपुर वापस बुला लिया गया। यहां उसका एक डिग्री कॉलेज में दाखिला करा दिया गया। 2016 में पीडि़ता का पिता उसे फिर लखनऊ ले गया और वहां एक होटल में उसके साथ रेप किया। इसके बाद उसे मकान में बंधक बना दिया गया। किसी तरह वो वहां से भागकर आई तो 25 अप्रैल को एसपी पीके मिश्रा के सामने अपनी कहानी बयान की। एसपी ने ज्ञानपुर थाने का मामला लिख कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पीडि़ता की तहरीर पर रेप और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। अभी पुलिस जांच कर रही रही थी कि आरोपी ठेकेदार का शव जौनपुर में मिला।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top