Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रामूवालिया, मधुकर और वसीम बरेलवी ने ली उच्च सदन की शपथ

 Tahlka News |  2016-04-30 16:36:55.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. राजभवन और सरकार के बीच लंबी जिच के बाद विधान परिषद में नामित किये गए तीन सदस्यों को आज रात उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी गई। विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने अपने कक्ष में कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया, शायर वसीम बरेलवी और मधुकर जेटली को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी।


बलवंत सिंह रामूवालिया को पिछले साल 31 अक्टूबर को मंत्री बनाया गया था। मंत्री पद पर बने रहने के लिए उनका छह महीने के अंदर विधानमंडल के किसी एक सदन का सदस्य बनना जरूरी था। यह मियाद 30 अप्रैल को पूरी हो रही थी। शुक्रवार को राज्यपाल ने रामूवालिया, वसीम बरेलवी और मधुकर जेटली को विधान परिषद का सदस्य मनोनीत किया। शनिवार को अवकाश होने के बावजूद रामूवालिया व अन्य दोनों सदस्यों के मनोनयन की अधिसूचना के इंतजार में विधान परिषद सचिवालय खोला गया। दोपहर में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा तीनों के विधान परिषद सदस्य नामित होने की अधिसूचना जारी कर दी गई।


राजभवन से अपने रिश्तों को लेकर सशंकित सरकार ने अधिसूचना जारी होते ही तीनों को शनिवार को ही उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलवाने का फैसला किया। इस दौरान सभापति के कक्ष में बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन, राजनीतिक पेंशन मंत्री राजेंद्र चौधरी, विधान परिषद सदस्य डॉ.मधु गुप्ता, यशवंत सिंह, एसआरएस यादव, सुनील सिंह साजन व उच्च सदन के प्रमुख सचिव डॉ.मोहन यादव मौजूद थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top