Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राजनाथ सिंह Twitter पर शांति की अपील कर रहे, लेकिन कश्मीर में तो इंटरनेट बैन है!

 Abhishek Tripathi |  2016-07-15 04:17:19.0

rajnath_singhअभिषेक त्रिपाठी
लखनऊ. आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी (कश्मीर) में हिंसा फैली हुई है। अलगाववादी नेता आतंकी वानी के समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं। इस हिंसा में अब तक 38 लोगों के मौत की पुष्टि की जा चुकी है। ऐसे में कश्मीर में इंटरनेट बैन कर दिया गया है। वहीं, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपील की है कि घाटी में लोग शांति व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करें। शायद ऐसा पहली बार हुआ है कि जिस जगह पर इंटरनेट बैन है, वहीं के लोगों से इंटरनेट पर अपील की जा है कि शांति बनाए रखें। बता दें कि राजनाथ सिंह के इस मैसेज के बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।


राजनाथ सिंह ने Twitter पर लोगों को मैसेज दिया कि 'घाटी में लोग शांति व्यवस्था को बहाल करने में मदद करें। केंद्र सरकार, राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है। ऐसे में सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील है।' सोचने वाली बात ये है कि Twitter पर दिए गए इस मैसेज को घाटी के लोग कैसे देखेंगे, जब वहां इंटरनेट ही बैन है। हां, ये बात अलग है कि ऐसे तनावपूर्ण माहौल में इंटरनेट को बैन करना एक जरूरी कदम होता है।


https://twitter.com/rajnathsingh/status/751788980614627329

उग्र भीड़ ने फूंक दिया 'वो' घर
घाटी की उग्र भीड़ ने श्रीनगर से 83 किलोमीटर दूर कोकरनाग में उस घर को जला दिया है, जिसमें हिजबुल आतंकी बुरहान वानी का एनकाउंटर हुआ था। गुस्साए लोगों को अंदेशा था कि इसी घर से सुरक्षाबलों को वहां बुरहान वानी के मौजूद होने की मुखबिरी की गई थी।


1990 के दौर में कश्मीर को ले जाना चाहते हैं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर जम्मू-कश्मीर को 1990 के दौर में वापस ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है जिससे लोगों को बचाने की जरूरत है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top