Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोएडा से चुनाव लड़ सकती हैं शीला

 Girish Tiwari |  2016-09-19 04:10:05.0

Lucknow: UP Congress President Raj Babbar with party's CM candidate Sheila Dikshit, Senior party leaders Sanjay Singh and Rita Bahuguna Joshi at a road show in Lucknow on Sunday. PTI Photo by Nand Kumar (PTI7_17_2016_000127B)

नोएडा: यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि प्रदेश के सत्तासीन दल पर पिछले पांच दिनों से चल रही गतिविधियों पर तंज कसते हुए कहा कि सपा सरकार कुनबे की लड़ाई में उलझ गई है। उन्होंने कहा कि इसका फायदा किसी पार्टी को नहीं प्रदेश की जनता को होगा। एक अच्छी सरकार का गठन होगा।


साथ ही कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित नोएडा से चुनाव लड़ सकती हैं। पार्टी इस पर गंभीरता से विचार कर रही है। नोएडा आए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इसके संकेत दिए हैं।


कांग्रेस के रणनीतिकारों का मानना है कि 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहते हुए शीला ने जमकर विकास किया, जिसका फायदा बड़ी संख्या में दिल्ली में नौकरी करने वाले नोएडा के लोगों को भी मिला। इसलिए उनमें शीला की छवि बेहतर है। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में इसी को भुनाना चाहती है।


शीला दीक्षित के लिए एक अन्य विकल्प के तौर पर वाराणसी उत्तरी सीट पर विचार हो रहा है। पार्टी का मानना है कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। वहां से अगर शीला दीक्षित चुनाव जीत जाती हैं तो पूरे भारत में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह सातवें आसमान पर होगा। यह जीत 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए संजीवनी का भी काम करेगा।

कांग्रेस का एक धड़ा शीला दीक्षित को नोएडा और वाराणसी उत्तरी दोनों सीटों से चुनाव लड़वाना चाहता है। पार्टी का मानना है कि शीला दीक्षित की नोएडा से जीत पक्की है। वह वाराणसी सीट भी जीत गईं तो पार्टी के बल्ले-बल्ले हो जाएगी। अगर शीला दीक्षित वाराणसी उतरी सीट पर मजबूत टक्कर देने में भी कामयाब हो गईं तो यह कांग्रेस के लिए बड़ी जीत होगी।

वहीं पार्टी की '27 साल यूपी बेहाल' जनजागरण यात्रा के तहत रविवार को नोएडा पहुंचे राज बब्बर ने एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ विकास किया। 2017 में सरकार बनी तो फिर सिर्फ विकास होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इंडस्ट्री लगाने के लिए नोएडा में किसानों से जमीन ली और लगाई भी। लेकिन अन्य सरकारों ने नोएडा से सिर्फ पैसे ही लूटे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता को जाति-धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा है।


वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत में हिंदू-मुसलमान एक हैं। दोनों के बीच कोई बंटवारा नहीं। दोनों ने देश के लिए कुर्बानी दी है। यही हाल उत्तर प्रदेश का है। यहां भी हिंदू मुसलमान एक हैं। कांग्रेस सरकार बनी तो पूरा प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा जैसा होगा। सलमान खुर्शीद ने कहा कि कश्मीर में 17 जवानों के शहीद होने का दुख है। भाजपा कश्मीर समस्या पर हमसे परामर्श नहीं लेती। हम हर समस्या के लिए सरकार का साथ देने को तैयार हैं।


यात्रा में प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी आदि भी शामिल रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top