Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेल मंत्रालय यूपी पर खर्च करेगा 27 हज़ार करोड़ रुपये

 Sabahat Vijeta |  2016-04-03 12:45:24.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


Manoj_Sinhaलखनऊ, 3 अप्रैल. केन्द्रीय रेलमंत्री मनोज सिन्हा ने आज लखनऊ में बताया कि केन्द्र की वर्तमान नरेन्द्र मोदी सरकार के रेल मंत्रालय ने यूपी के लिए 27 हज़ार करोड़ रुपये की परियोजनाएं तैयार की हैं. कुछ परियोजनाओं का काम शुरू हो चुका है. शेष परियोजनाओं का काम छह महीने के अन्दर शुरू हो जाएगा.


उन्होंने बताया कि लखनऊ का गोमतीनगर स्टेशन आने वाले देश के उत्कृष्ट स्टेशनों में से एक होगा. देश के उत्कृष्ट स्टेशन बनाने के लिए लखनऊ का गोमतीनगर और भुवनेश्वर के स्टेशन को चुना गया है. रेलमंत्री आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे.


रेलमंत्री ने इस बात से इनकार किया कि यह परियोजनाएं 2017 को ध्यान में रखकर तैयार की गई हैं. उन्होंने कहा कि जिसे जो समझना हो समझे. हमारी सरकार तो काम कर रही है बस.


रेलमंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि मथुरा के पास 210 करोड़ रुपये की लगत से फ्लाई ओवर बनाया जाएगा. करछना के पास 511 करोड़ और मुगलसराय के पास 538 करोड़ रुपये की लागत से फ्लाई ओवर बनाये जाने हैं.


उन्होंने बताया कि मेरठ - पानीपत के बीच 104 किलोमीटर की नई रेल लाइन बनाये जाने के लिए 22 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं. इसके आलावा जौनपुर – टांडा के बीच दोहरी लाइन डालने का काम किया जाएगा. काशीपुर और धामपुर के बीच नई रेल लाइन पड़ेगी. शिकोहाबाद और फर्रुखाबाद के बीच और छपरा से इलाहाबाद के बीच रेल विद्युतीकरण का काम किया जाना है.

  Similar Posts

Share it
Top