Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पलटी क्रेन, बाल-बाल बची ब्रह्मपुत्र मेल, दिल्ली- हावड़ा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही ठप

 Anurag Tiwari |  2016-06-23 10:54:06.0

crane overturnedतहलका न्यूज ब्यूरो

मिर्जापुर. हावड़ा दिल्ली मेन लाइन पर उस वक़्त बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट टल गया जब ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस कंस्ट्रक्शन में लगी पलटी हुई क्रेन से टकराने से बच गई। यह क्रेन मिर्ज़ापुर के जिगना स्टेशन के पास बन रहे अंडर ब्रिज के कंस्ट्रक्शन में लगी थी। क्रेन पलटने के कारण ओएचई  वायर टूट गया, जिससे ब्रह्मपुत्र मेल अपने आप ही रुक गई। बताया जा रहा है कि दो सौ टन क्षमता की हैवी क्रेन अप व डाउन रेलवे ट्रैक पर अचानक पलट गई। इससे अप और डाउन दोनों ही ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई।


इलाहबाद से पहुंची इंजीनियरिंग टीम

क्रेन के पलटने की सूचना पाकर रेलवे के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट और डीआरएम इलाहाबाद ऑफिस की टीम मौके पर पहुंची। देश के सबसे बिजी रूट पर पर ट्रेनों की आवाजाही 6 से 7 घंटे रुके रहने का अनुमान है लग जाएंगे। इस बीच इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते के स्टेशनों पर रोक दिया गया है। वहीं रेलवे कुछ ट्रेनों का रूट बदलकर चलाने की तैयारी में लगा है।

नौ खम्भों के ओएचई वायर टूटे

क्रेन के अचानक पलटने जिगना स्टेशन के आस-पास के नौ खम्बों के ओएचई  वायर टूट गए। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे के इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट ने तुरंत पॉवर शटडाउन किया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। जब तक कि टूटे हुए ओएचई वायर की मरम्मत नहीं की जाती तब तक इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही संभव नहीं है। क्रेन पलटने के बाद से ही क्रेन का ड्राईवर घटनास्थल से फरार है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top