Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ में इसलिए मार्च नहीं कर पायेंगे राहुल गांधी

 Sabahat Vijeta |  2016-07-27 15:21:20.0

rahul


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. शुक्रवार (29 जुलाई) को रमाबाई रैली स्थल से राजभवन तक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मार्च को जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से अनुमति देने से इनकार कर दिया है.


यूपी में 27 साल से सत्ता से बेदखल कांग्रेस 2017 के चुनाव में करिश्मा करने के मकसद से पूरी कोशिश में लगी है. इन्हीं कोशिशों को और मज़बूत करने के लिए कांग्रेस रमाबाई रैली स्थल पर 29 जुलाई को अपने कार्यकर्ताओं से रूबरू होने वाली है. कांग्रेस ने यह योजना बनाई थी कि लगभग 60 हज़ार कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करने के बाद सारे कार्यकर्त्ता राहुल गांधी के नेतृत्व में राजभवन मार्च करेंगे.


रमाबाई रैली स्थल से राजभवन की दूरी करीब 12 किलोमीटर है. यह पूरा रास्ता शहर से होकर गुज़रता है. शहर में अगर 60 हज़ार लोग वह भी राहुल गांधी के नेतृत्व में निकल पड़े तो शहर की यातायात व्यवस्था के पूरी तरह से ध्वस्त होना तय है. इस भीड़ में जब राहुल गांधी और राजबब्बर जैसे नेता मौजूद होंगे तो राजधानी का जाम से जूझना तो तय है ही. लखनऊ के जिला प्रशासन का कहना है कि सुरक्षा की द्रष्टि से राहुल गांधी को सड़क पर मार्च करने की इजाज़त नहीं दी जा सकती.


कांग्रेस ने यह योजना बनाई थी कि रमाबाई रैली स्थल पर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग के बाद राहुल गांधी वहां से पैदल राजभवन जाएँ और राज्यपाल राम नाइक को उत्तर प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था और बदहाल यूपी के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपें. राहुल गांधी के मार्च के लिये बंगला बाज़ार, पुरानी जेल रोड, स्टेशन रोड, हजरतगंज होते हुए राजभवन का रास्ता तय किया था. जिला प्रशासन ने इस मार्च को मंजूरी देने से मना कर दिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top