Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गांधी पर किसान यात्रा के दौरान आतंकी हमले का खतरा

 Girish Tiwari |  2016-09-29 07:17:25.0

rahul-gandhi
लखनऊ/अलीगढ़: 
 देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा पर निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आतंकवादी हमले के खतरे की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारी भी इस खतरे को लेकर सतर्क हो गए हैं।

शासन के सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी 30 सितंबर को अलीगढ़ पहुंच रहे हैं। इसी दौरान आईबी की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि वह कई आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं। राहुल को प्रमुख रूप से स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) और इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) से खतरे की आशंका है।


सूत्रों के अनुसार, अलीगढ़ और आसपास के जिलों में सिमी के स्लीपिंग माड्यूल्स की संख्या भी सूबे के अन्य स्थानों से अधिक है। इसलिए इस इलाके में राहुल गांधी की किसान यात्रा को लेकर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

एसपीजी के अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं और अलीगढ़ तथा उसके आसपास के इलाकों में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

आईजी (सुरक्षा) अशोक मुथा जैन के मुताबिक, राहुल गांधी को आतंकी संगठनों से खतरा है, जिसके मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं। एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस योजना बनाकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top