Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट की हड़ताल से 50 हजार मरीज होंगे प्रभावित

 Vikas Tiwari |  2016-09-01 10:26:12.0

रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सभी निजी रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट गुरुवार को एक दिन की हड़ताल पर जाएंगे. रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट की इस हड़ताल का आह़वान इंडि‍यन रेडि‍योलाजि‍कल एंड इमजिंग एसोसि‍एशन द्वारा किया गया है. रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट की हड़ताल जेंडर टेस्‍ट को लेकर बनाए गए पीसी-पीएनडीटी एक्‍ट में क्‍लेरि‍कल क्‍लेरि‍फिकेशन के वि‍रोध में है. इससे  लगभग 50 हज़ार मरीजो के प्रभावित होने की आशंका है.
अधिकारी रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट का शोषण कर रहे हैं


लखनऊ चैप्‍टर के अध्‍यक्ष डॉ. पीके श्रीवास्‍तव का कहना है कि‍ जेंडर टेस्‍ट पर कार्रवाई जायज है. लेकि‍न इसकी आड़ में क्‍लेरि‍कल क्‍लेरि‍फि‍केशन को लेकर अधि‍कारि‍यों द्वारा की जाने वाली कार्रवाई को उचित नहीं ठहराया जा सकता है। इसके अतिरिक्त अधिकारी रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट का शोषण कर रहे हैं.
अधिकारी कैसे करते है रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट का शोषण
पीसी-पीएनडीटी के तहत अधि‍कारी बजाए स्टिंग ऑपरेशन व औचक नि‍रीक्षण के क्‍लेरि‍कल क्‍लेरि‍फि‍केशन के नाम पर उत्‍पीड़न कर रहे हैं। इसके अलावा रजिस्टर और बोर्ड पर नाम सही न होने के आरोप लगा कर शोषण किया जा रहा है. जबकि छोटी-छोटी गलतियां दिखा कर सेंटर सील कर दिया जाता है. जिससे रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट की रोजी रोटी प्रभावित होती है.
आगे क्या योजना है रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट की
रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट का कहना है कि सजा को अपराध की गंभीरता के अनुसार वर्गीकृत किया जाना चाहिए. और जब तक मामला कानून की अदालत में साबित ना हो जाये, तब तक पीसी और पीएनडीटी पंजीकरण के नवीकरण से इनकार नहीं किया जाना चाहिए. इसके अलावा रेडि‍योलॉजि‍स्‍ट का कहना है की देशभर में पीसी और पीएनडीटी अधिनियम का समान कार्यान्वयन का मानकीकरण होना चाहिए. यदि उनके इन सभी बिन्दुओ पर असहमती दिखाई जाती है तो 2 सितम्बर से मांगें पूरी न होने तक अल्ट्रा सोनोग्राफी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी. आपको बता दे की अल्ट्रा सोनोग्राफी सेवाएं बंद होने से गर्भवती महि‍लाओं को काफी परेसनियो का सामना करना पड़ेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top