Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

R.T.I. के दो दिग्गजों को मिलेगा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

 Sabahat Vijeta |  2016-08-31 16:58:23.0

tanveer


लखनऊ. लखनऊ स्थित राष्ट्रीय सामाजिक संगठन सी.पी.आर.आई. ( सूचना का अधिकार बचाओ अभियान ) आगामी दिसम्बर में एक राष्ट्रीय आरटीआई सेमिनार का आयोजन कर रहा है. इस कार्यक्रम में आरटीआई के क्षेत्र के 2 दिग्गजों को अखिल भारतीय ‘आरटीआई लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड’ 2016 और 3 आरटीआई कार्यकर्ताओं को आरटीआई के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए अखिल भारतीय ‘आरटीआई रत्न पुरस्कार’ 2016 दिए जायेंगे.


सीपीआरआई के अध्यक्ष और समाजसेवी तनवीर अहमद सिद्दीकी ने बताया कि अखिल भारतीय ‘आरटीआई लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड’ 2016 से सम्मानित किये जाने वाले 2 मूर्धन्य कार्यकर्ताओं के नामों का निर्णय सूचना का अधिकार बचाओ अभियान की प्रबंधकीय समिति द्वारा लिया जाएगा और 3 अखिल भारतीय ‘आरटीआई रत्न पुरस्कार’ के प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार विजेताओं का चयन सी.पी.आर.आई. की प्रबंधकीय समिति द्वारा किया जायेगा जिसके लिए भारत के सभी नागरिक सादे कागज़ पर फोटो लगाकर आवेदन आमंत्रित किये गए हैं .


सीपीआरआई की संरक्षिका और समाजसेविका उर्वशी ने बताया कि आरटीआई के क्षेत्र में कार्यरत अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से सीपीआरआई भारत के उन सभी आरटीआई आवेदकों को अखिल भारतीय आरटीआई वीरता पुरस्कार 2016 देकर सम्मानित करेगा जिनको बीते पहली अप्रैल 2015 से 30 नवम्बर 2016 के मध्य जनसूचना अधिकारियों/प्रथम अपीलीय अधिकारियों/सूचना आयुक्तों/सरकार/पुलिस/प्रशासन आदि द्वारा आरटीआई का प्रयोग करने के कारण से प्रताड़ित किया गया है और जो हमारी संस्था को सादे कागज पर फोटो लगाकर आवेदन करेंगे . उर्वशी ने बताया कि सभी श्रेणियों के पुरस्कारों के लिए आवेदन करते समय आवेदक को अपने स्व-हस्ताक्षरित फोटो पहचान पत्र की छायाप्रति के ऊपर पुरस्कार की श्रेणी लिखते हुए सम्बंधित साक्ष्यों/अखवार की ख़बरों की छायाप्रतियों के साथ संस्था C.P.R.I. के पंजीकृत कार्यालय शॉप नंबर 3, सरवरी अपार्टमेंट,बर्लिंगटन होटल कंपाउंड,कैंट रोड लखनऊ के पते पर अथवा ई-मेल cpripatron@gmail.com / 275cpri@gmail.com पर 30 नवम्बर 2016 तक प्राप्त कराना सुनिश्चित करना होगा .

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top