Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रिलायंस जियो का छात्रों के लिए एक और तोहफा

 Vikas Tiwari |  2016-09-07 12:00:42.0

रिलायंस


रूड़की. दूरसंचार जगत की बड़ी कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने उत्तराखंड की एक निजी संस्थान, क्वांटम ग्लोबल कैंपस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। अपनी 4जी सेवाओं को लेकर इन दिनों सुर्खियों में रहने वाली यह कंपनी बुधवार को हुए समझौता ज्ञापन के तहत छात्रों को दूरसंचार से जुड़े विषयों पर प्रशिक्षण प्रदान करेगी। ऐसा पहली बार हुआ है की रिलायंस ने एक शिक्षण संस्थान के साथ मिलकर इस तरह के समझौते पर हस्ताक्षर किया है। जाहिर है इस पहल से संस्थान के छात्रों के लिए दूरसंचार जगत में नए रास्ते खुल जाएंगे।


कैंपस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, "बच्चों के प्रशिक्षण के लिए स्मार्ट रूम्स बनाए जाने की योजना है जो कि सभी जरूरी तकनीकी उपकरणों से लैस होंगे। बच्चों को प्रशिक्षण प्रदान करने के बाद रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के द्वारा उन्हें सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।"

दोनो संगठनों ने एक कार्यक्रम के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसमें रिलायंस के उपाध्यक्ष (शिक्षण और विकास) आर. वी. बालासुब्रमण्यम और क्वांटम ग्लोबल कैंपस के निदेशक डॉ. गुलशन चौहान ने हस्ताक्षर किए। यह ज्ञापन दोनों संगठनों को तीन वर्षो तक साथ जोड़े रखेगा।

इस बारे में क्वांटम के निदेशक गुलशन चौहान ने कहा, "आज के तकनीकी दौर में किसी भी देश के लिए उसका डिजिटल विकास होना बहुत आवश्यक हो गया है और डिजिटल सेवाओं के विकास में रिलायंस जियो का योगदान अतुलनीय है। साथ ही हमारे संस्थान को हमेशा औद्योगिक पहुंच के लिए जाना गया है। अब इस समझौते की मदद से हमारे छात्र डिजिटल टेक्नोलोजी के क्षेत्र में नए और बेहतर आयाम तय कर पाएंगे।"

quantum global training students will rjio

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top