Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पंजाब के बास्केट बॉलर अभि कुमार को 1 लाख का पुरस्कार

 Sabahat Vijeta |  2016-03-20 15:33:27.0

basket ballचंडीगढ़, 20 मार्च| थाईलैंड में सम्पन्न हुई 7वीं एशियन स्कूल बास्केट बॉल चैंपियनशिप में एशिया के सर्वोत्तम स्कोरर बने पंजाब के विद्यार्थी अभि कुमार डिकाओ को शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने 1 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया। डॉ. चीमा ने रविवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मल्टीपरपज पटियाला के विद्यार्थी अभि कुमार को सम्मानित करते हुए कहा कि अभि ने एशियन चैंपियनशिप में अपनी बेहतरीन खेल से न केवल पंजाब, बल्कि देश का नाम रोशन किया है।


उन्होंने कहा कि अभि कुमार को बेहतर भविष्य के लिए आशीर्वाद देते हुए आशा प्रकट की कि वह सीनियर स्तर पर भी देश का नेतृत्व करता हुआ पंजाब और देश का नाम रोशन करेगा।


उपनिदेशक (खेल) सरबजीत सिंह तूर ने बताया कि अभि ने थाईलैंड में हुई सातवीं एशियन स्कूल बास्कट बॉल चैंपियनशिप में कुल 113 स्कोर बनाकर एशिया के सर्वोत्तम स्कोरर होने का गौरव हासिल किया।


इस चैंपियनशिप में भारत 5वें स्थान पर रहा। उन्होंने बताया कि अभि ने प्रत्येक मंच पर अपनी बेहतरीन खेल दिखाते हुए इंडोनेशिया एवं मकाओ के विरुद्ध 25-25, सिंगापुर विरुद्ध 23, मलेशिया के विरुद्ध 22 और चीन के विरुद्ध 18 स्कोर बनाए।


इस अवसर पर अभि ने भरोसा दिलाया कि वह आगे भी अपना सर्वोत्तम खेल दिखाने के लिए कठोर परिश्रम करेगा। अभि ने अपनी उपलब्धियों का सेहरा कोच अमरजोत सिंह, शिक्षा विभाग के खेल विंग और स्कूल के प्रिंसिपल सरदार भरपूर सिंह के सिर बांधा।

  Similar Posts

Share it
Top