Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

POK में भड़का गुस्सा, लगे पाक सेना विरोधी नारे

 Tahlka News |  2016-08-13 07:29:44.0

POK में भड़का गुस्सा, लगे पाक सेना विरोधी नारे

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मुजफ्फराबाद. पकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नौजवानों का गुस्सा भड़क गया है. पाकिस्तान सेना के खिलाफ बल्तिस्तान में बड़ा प्रदर्शन शुरू हो गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तानी फौज ने 500 से ज्यादा युवाओं को जेल में डाल दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और नवाज शरीफ की सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

प्रदर्शनकारी पाकिस्तान से कश्मीरी एक्टिविस्ट बाबा जान की रिहाई की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने 'पाकिस्तान वापस जाओ' के नारे लगाए. बाबा जान को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने 40 साल की सजा सुनाई है. साथ ही एंटी-टेररिस्ट लॉ के तहत पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. साथ ही 500 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.


बलूचिस्तान में पाकिस्तान की ज्यादतियों से तंग आने के बाद मानवाधिकार कार्यकर्ता मर्री ने ट्वीट किया है कि भारत को इस समस्या से निपटने में मदद करनी चाहिए. मर्री ने लिखा है कि अगर पाकिस्तानी अधिकारी कश्मीरी नेताओं से मिल सकते हैं तो फिर भारत क्यों नही? बलोच नेता ने कहा है भारत को मानवाधिकार हनन का यह मामला संयुक्त राष्ट्र में उठाना चाहिए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top