Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ऐसे बंटेगी जयललिता की 117.13 करोड़ की संपत्ति

 Tahlka News |  2016-12-06 11:32:45.0

jaylalita-4

तहलका न्यूज ब्यूरो

चेन्नई. तमिलनाडू की दिवंगत मुख्यमंत्री जयलालिता के लगभग सवा अरब की संपत्ति के बंटवारे का फैसला हो गया है. वर्ष 2015 के मध्यावधि चुनावो के वक्त जयललिता ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में 117.13 करोड़ रुपये अपनी संम्पति बताई थी जिसके अब बढ़ कर सवा अरब हो जाने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

इस 117.13 करोड़ रुपये में चल संपत्ति 45.04 करोड़ रुपये, और अचल संपत्ति 72.09 करोड़ रुपये की बताई गयी थी. जयललिता ने अपने तीन करीबी मित्र शशिकला, जे. एलवरासी और वी. सुधागरन के साथ मिलकर ढेरो संपत्तियां खरीदी थी जिसमे फार्म, आलिशान बंगले और चाय के बागान शामिल है. इनमे से ज्यादातर बंगले समुद्र तट पर पाश इलाकों में हैं.

चेन्नई के पास इलाके पोएस गार्डन में जयललिता का मौजूदा आवास “वेदा निलायम” था जिसकी कीमत 43.96 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जयललिता ने रियल इस्टेट के बिजनेस में भी बड़ा निवेश किया था. जयललिता के 800 एकड़ में फैले कोडानाडु चाय के बागान की कीमत ही कम से कम 400 करोड़ रुपये आंकी गई है.

फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार प्रापर्टी के बंटवारे का मामला भी सुलझा लिया गया है जिसके अनुसार जयललिता की कोडानाडु और सीरवायी की प्रॉपर्टी उनकी मित्र शशिकला को मिलेगी जबकि पोएस गार्डेन की प्रॉपर्टी एलवरासी के बेटे विवेक को मिलेगी. बाकी कि प्रापर्टी का फैसला भी आम सहमती के साथ हो चुका है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top