Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी के बाद बैंकों में हो रही समस्या राज्य सरकार का फेल्योर : ह्रदय नारायण दीक्षित

 Sabahat Vijeta |  2016-11-25 12:04:26.0

h-n-dixit
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ह्रदय नारायण दीक्षित ने आज कहा कि नोटबंदी के बाद 4-5 दिन तक समस्या थी जो अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों को बैंकों में जो दिक्क़त हो रही है वह हकीकत में उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार का फेल्योर है. नोटबंदी से परेशान लोगों द्वारा की जा रही आत्महत्याओं को उन्होंने राज्य की समस्या बताया.


ह्रदय नारायण दीक्षित ने कहा कि पिछले 15 दिनों में बैंकों में साढ़े तीन लाख रुपये जमा हुए हैं जो देश के विकास के काम आयेंगे. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने आर्थिक सुधार की दिशा में जो क़दम उठाया है उसका असर उत्तर प्रदेश चुनाव में दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि बैंकों में लोगों को दिक्क़त इसलिए हो रही है क्योंकि राज्य सरकार बैंक की व्यवस्था कर पाने में असमर्थ हो गई है.


उन्होंने परिवर्तन यात्रा के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि सहारनपुर में 5 नवम्बर, झांसी में 6 नवम्बर, सोनभद्र में 8 नवम्बर, गाजीपुर में 14 नवम्बर और आगरा में 20 नवम्बर को शुरू हुई परिवर्तन यात्रा 24 दिसम्बर को लखनऊ पहुंचेगी. लखनऊ में होने वाली रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.


बसपा सुप्रीमो मायावती ने कल प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की मुलाक़ात पर कहा था कि बबुआ संसद में टहल रहा है. प्रधानमंत्री से मिल रहा है जबकि उसे उत्तर प्रदेश में होना चाहिए था पर सवाल उठा तो श्री दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्रियों और प्रधानमंत्री की मुलाक़ात हमेशा की परम्परा है. राज्य के विकास के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से मिलते ही हैं इस पर टिप्पड़ी का कोई मतलब नहीं है. मायावती ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है उसे वही कर सकती हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top