Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रियंका के घर से सुरक्षा को खतरा बता रही है भाजपा

 Sabahat Vijeta |  2016-06-17 16:19:33.0

priyanka-gandhi


शिमला. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुरेश भारद्वाज ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका वाड्रा को यहां एक कॉटेज के निर्माण को दी गई अनुमति वापस लेने की मांग की। उन्होंने दावा किया कि यह कॉटेज र्रिटीट के पास में है, जिससे 'सुरक्षा को खतरा' है। माशोब्रा स्थित र्रिटीट इमारत राष्ट्रपति का हॉलीडे रिसॉर्ट है, जहां शिमला दौरे के दौरान अन्य जाने माने लोगों को भी ठहराया जाता है।


इस रिट्रीट के पास कल्याणी हेलीपैड है, जो शिमला की पहाड़ी से केवल 15 किलोमीटर दूर है। इसका प्रयोग भारतीय वायुसेना के साथ ही सुरक्षा कारणों से वीवीआईपी की आवाजाही के लिए भी किया जाता है।


भाजपा नेता ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा है कि सुरक्षा कारणों से र्रिटीट या कल्याणी हेलीपैड के आसपास के क्षेत्र में किसी तरह के निर्माण की अनुमति नहीं है।


उन्होंने पत्र में लिखा है, "अब, इस क्षेत्र में प्रियंका वाड्रा घर का निर्माण करा रही हैं, जो कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा है।" पहले यहां पर एक दोमंजिला पांच कमरों के घर का निर्माण किया गया था, जिसे प्रियंका ने गिरवा दिया, क्योंकि वह परिवेश के अनुरूप घर का निर्माण करवाना चाहती हैं।


भारद्वाज ने कहा कि र्रिटीट के आसपास घर के निर्माण की अनुमति कई लोगों को सुरक्षा कारणों से नहीं दी गई। उन्होंने कहा, "हालांकि अपने पारिवारिक रूतबे का फायदा उठाते हुए उन्होंने उच्च सुरक्षा क्षेत्र में निर्माण की अनुमति हासिल कर ली।"


सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा 13 से 15 जून तक शिमला में रहीं थीं और इस दौरान उन्होंने इस निर्माणाधीन इमारत का जायजा लिया था, जिसके इस साल पूरा होने की उम्मीद है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top