Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रीती महापात्रा ने राज्‍यसभा के लिए निर्दलीय पर्चा भरा

 Tahlka News |  2016-05-31 06:31:19.0

priti 1

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: यूपी से राज्य सभा की निर्दलीय प्रत्याशी प्रीती महापात्र ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। प्री‍ती महापात्रा नरेंद्र मोदी विचार मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष है। यूपी के 11 राज्‍यसभा के सीटों के लिये अब वोटिंग होगी।


qp 1

सपा के बागी विधायक रामपाल सहित पांच बीेजेपी और पांच निर्दलया विधायक प्रीती महापात्रा के प्रस्तावक बने। प्रीति का प्रस्तावक बनने की विधायकों में होड़ सी लगी थी। अपना दल के आरके वर्मा, रामपाल यादव, निर्दलीय विधायक फतेह बहादुर सिंह, बीजेपी विधायक सलिल विश्नोई, बावन सिंह, बीजेपी विधायक उपेंद्र तिवारी, आशुतोष टंडन, बीजेपी विधायक कपिल देव, विधायक बाला प्रसाद अवस्थी, कृष्णा पासवान प्रस्तावक बने।

QP 3

नामांकन के दौरान बीजेपी के कई बड़े नेता, पीस पार्टी के डा अयूब, सपा के बागी रामपाल, अपना दल और रालोद के विधायक मौजूद रहे।

qp 2

सूत्रों की माने तो प्रीति महापात्रा निर्दलीय उम्मीदवार हैं पर बीजेपी उनका समर्थन करने वाली है।

pirit 2

प्रीति महापात्रा गुजरात की रहने वाली हैं। प्रीती महापात्रा के पति हरी महापात्र गुजरात में बड़े व्यवसायी है। प्रीती खुद भी बिजनेस वीमन हैं। वह कृष्णलीला फाउंडेशन नाम की एक गैरसरकारी संस्था भी चलाती हैं।

preeti 4

यह फाउंडेशन टॉयलेट मिशन के तहत कई राज्यो में काम करती है। यह फाउंडेशन मुख्य रुप से गुजरात, महाराष्ट्र और ओडिशा में सक्रिय है। हाल में ही इसने नवसारी जिले में 10 हजार टॉयलेट बनवाकर सुर्खियां बटोरी थीं। हरिहर महापात्रा को बीजेपी के काफी नजदीक माना जाता है।

priti 3

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top