Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी बोर्ड: अब लिखा जाएगा माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी 10वीं फेल

 Tahlka News |  2016-05-15 14:23:07.0

munna-bajrangiतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. समाज में अपराध करने की सजा भुगत रहे प्रदेश भर के तमाम कैदियों ने ज्ञान बढ़ाने व सीखने की ललक नहीं छोड़ी है। हाईस्कूल और इंटर का यूपी बोर्ड का नतीजा कम से कम यही संकेत दे रहा है। हाईस्कूल में 95.24 व इंटर की की परीक्षा में 88.24 फीसद कैदी उत्तीर्ण रहे हैं।


प्रदेश भर की 40 जेलों में बंद कैदियों ने यूपी बोर्ड का इस बार इम्तिहान दिया था। उनमें हाईस्कूल में 125 पुरुष एवं दो महिला कैदियों ने पंजीकरण कराया और 103 पुरुष एवं दोनों महिला शामिल हुईं उनमें 98 पुरुष व दोनों महिला कैदी उत्तीर्ण हुई हैं। ऐसे ही इंटरमीडिएट में 130 पुरुष व 12 महिला कैदियों ने पंजीकरण कराया, 112 पुरुष व सात महिला कैदियों ने परीक्षा दी जिसमें से 99 पुरुष एवं छह महिला कैदी सफल रही हैं।


हाईस्कूल में आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बदायूं, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, फैजाबाद, बस्ती व आजमगढ़ का परिणाम सौ फीसद रहा है, जबकि बिजनौर का 75 व बरेली का 89.29 फीसद परिणाम रहा। ऐसे ही इंटर में हरदोई (83.33), बरेली (81.48) और मुजफ्फरनगर (55.56) को छोड़कर बाकी जेलों में बंद कैदियों का परिणाम सौ फीसद रहा है।


10वीं की परीक्षा में नहीं बैठा मुन्ना बजरंगी
बम व बंदूकें चलाने वाला माफिया मुन्ना बजरंगी अपनी दसवीं पास करने की महत्वाकांक्षा इस साल पूरी न कर सका। पूर्वांचल के इस माफिया ने जेल में लंबा समय गुजारने के बाद शैक्षिक डिग्रियां हासिल करने की ओर कदम बढ़ाए थे और सुल्तानपुर जेल से नवीं की परीक्षा पास की थी। इस बार उसने हाईस्कूल परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था। उसे परीक्षा में शामिल होने की अनुमति भी मिली, अंत में उसने बांदा में बोर्ड परीक्षा देने इनकार कर दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top