Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रधानमंत्री कार्यालय के जासूस हैं उपराज्यपाल

 Sabahat Vijeta |  2016-06-07 11:09:39.0

lt. govनई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को उपराज्यपाल नजीब जंग पर प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया. आप ने साथ ही यह आरोप भी लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली सरकार को अस्थिर करना चाहती है.


आप नेता संजय सिंह ने कहा, "उपराज्यपाल प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के जासूस की तरह काम कर रहे हैं. भाजपा दिल्ली सरकार को अस्थिर करना चाहती है." आप की यह टिप्पणी एक रपट प्रकाशित होने के बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि जंग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा से शिकायत की है कि रेलवे के एक अधिकारी एस.के. अग्रवाल अपने विभाग से अध्ययन अवकाश लेकर दिल्ली सरकार के लिए काम करते पाए गए.


दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने इस आरोप को निराधार बताया है. पीएमओ को जंग के पत्र के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मई में दिल्ली सरकार से अपने साथ प्रतिनियुक्त सभी अधिकारियों का ब्योरा देने को कहा था. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा दिल्ली सरकार को काम न करने देने के एकमात्र एजेंडे के साथ केंद्र सरकार और अन्य संवैधानिक पदों का दुरुपयोग कर रही है.


सिंह ने आरोप लगाया, "मोदी सरकार उपराज्यपाल के जरिए दिल्ली पर शासन करने का प्रयास कर रही है." उन्होंने केंद्र सरकार पर दिल्ली सरकार के जनहित से जुड़े कई विधेयकों और परियोजनाओं को मंजूरी न देने का आरोप भी लगाया.


उन्होंने कहा, "मोदी सरकार और उपराज्यपाल का कार्यालय दिल्ली की जनता की जिंदगी दूभर करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे." उन्होंने कहा, "दिल्ली में कानून-व्यवस्था की गिरती स्थिति के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि यहां पुलिस आप सरकार को रिपोर्ट नहीं करती."

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top