Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अगले 15 साल तक खाली नहीं है PM की पोस्ट

 Tahlka News |  2016-04-30 13:06:48.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर एलजेपी सुप्रीमो और केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने चुटकी ली है. शनिवार को उन्होंने कहा कि नीतीश अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहे हैं. अगले 15 सालों तक पीएम पद के लिए वेकैंसी ही नहीं है तो नीतीश के लिए जगह कहां से बनेगी.


संघमुक्त भारत की अपील पर घिरे नीतीश
नीतीश ने आरएसएस की विचारधारा को देश और समाज को बांटने वाले बताते हुए ‘संघ मुक्त’ भारत का आहवान किया था. इसके साथ ही उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले गैर बीजेपी दलों के एकजुट होने की अपील भी की. इसके बाद उन पर चारों तरफ से जुबानी हमले तेज हो गए हैं.


शरद पवार ने मजाक में किया नीतीश का समर्थन
एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नीतीश की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी का समर्थन किए जाने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर पासवान ने कहा कि पवार ने संजीदगी में नहीं बल्कि हल्के रूप में लेते हुए यह बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि अगले 15 साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए रिक्ति नहीं है. क्योंकि नरेंद्र मोदी इस पद पर बने रहेंगे और उनके सामने कोई भी चेहरा नहीं टिक सकता.


ध्यान भटकाने के लिए शराबबंदी और सेकुलर एकता
केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि नीतीश बिहार में अपनी सरकार की विफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए शराबबंदी को लेकर राष्ट्रीय अभियान छेड़ने और धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने की बात कर रहे हैं. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के नीतीश की प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी का समर्थन किए जाने के सवाल पर पासवान ने कहा कि उनका क्या गेम प्लान है इस बारे में उन्हें नहीं पता पर उनके साथ जो भी गया है क्या वह फल-फूल सका है?


सांसदों की संख्या पर सोचें नीतीश कुमार
उन्होंने कहा कि पवार की पार्टी के पास छह सांसद, लालू के पास तीन सांसद और नीतीश की पार्टी जेडीयू के पास दो सांसद हैं. क्या इतने ही सांसदों की मदद से वे प्रधानमंत्री बन जाएंगे. इसके अलावा कौन उनका समर्थन कर रहा है. उनकी सरकार में सहयोगी कांग्रेस के लिए राहुल गांधी ही उम्मीदवार हो सकते हैं.


नीतीश योग्य हैं तो सहयोगी दलों में विरोध क्यों
पासवान ने कहा कि अगर नीतीश योग्य हैं तो समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस क्यों उनका विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दल पहले अपने बीच तय कर लें कि राहुल गांधी, नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव, जय ललिता, ममता बनर्जी और नवीन पटनायक में से कौन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.


एनडीए के एकमात्र नेता रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री पद की अपनी उम्मीदवारी के बारे में पूछा गया तो पासवान ने कहा कि हम एनडीए में हैं और हमारे एकमात्र नेता नरेंद्र मोदी हैं. आगे भी वहीं हमारे नेता रहेंगे. एनडीए के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता वृषिण पटेल के पहुंचने पर जब पासवान से पूछा गया कि क्या एलडेपी-हम सेक्युलर-आरएलएसपी के बीच विलय को लेकर बातें बढ़ी हैं तो उन्होंने इनकार करते हुए कहा कि वे हमसे मिलने आए हैं. एलजेपी, हम-सेक्युलर और आरएलएसपी सभी एनडीए में हैं और आगे भी बने रहेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top