एक महीने में प्रवीर कुमार को दूसरा बड़ा झटका, नोएडा के सभी पदों से हटाये गए

 2016-08-16 10:28:54.0

बड़ा प्रशासनिक फैसला, नोएडा के सभी पदों से हटाये गए प्रवीर कुमार
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. सूबे की सरकार ने एक बड़ा प्रशासनिक फैसला लेते हुए आज वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार को नोएडा के सभी पदों से हटा दिया गया. उन्हें तत्काल कार्यमुक्त भी कर दिया गया.उनकी जगह संजय अग्रवाल को तीनो विकास प्राधिकरणों का चार्ज दिया गया है. संजय अग्रवाल को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चहेते अफसरों में माना जाता है . फिलहाल उनके पास प्रमुख सचिव उर्जा, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास सहित कई महत्वपूर्ण प्रभार हैं.


प्रवीर कुमार को  महीने भर के भीतर दूसरा बड़ा झटका लगा है. उन्हें  सूबे के मुख्यसचिव पद का बड़ा दावेदार माना जाता था. इस रेस में अमर सिंह और शिवपाल सिंह के प्रभाव के कारण दीपक सिंघल को मिली कामयाबी के बाद प्रवीर कुमार को नोएडा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सहित  उस क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण प्राधिकरणों, यमुना विकास प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा  विकास प्राधिकरण  का मुखिया बनाया गया था.मगर मंगलवार को अचानक उन्हें हटा दिया गया.

प्रवीर कुमार को यूपीएसआरटीसी के चेयरमैन पद पर भेजा गया है जो सचिवालय के बाहर मुख्य सचिव से सीनियर अफसरों के लिए एक मुफीद जगह मानी जाती है.साथ ही दिल्ली के स्थानिक आयुक्त के पद का भी प्रभार दिया गया है.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आशीष कुमार गोयल को प्रतीक्षारत कर दिया गया है.

 

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top