Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सिंहस्थ स्नान की अनुमति नहीं मिली तो जल समाधि ले लेंगी साध्वी प्रज्ञा

 Vikas Tiwari |  2016-05-17 02:29:22.0

pragya_1_1463391639तहलका न्यूज ब्यूरो

भोपाल. मालेगांव ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से क्लीनचिट मिल चुकीं साध्वी प्रज्ञा मध्यप्रदेश के उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ में जाने की अनुमति नहीं मिलने के कारण सोमवार को भोपाल में अनशन पर बैठ गईं हैं.

सूत्रों के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ में शामिल होने के लिए कोर्ट से अनुमति मिल चुकी है, लेकिन प्रशासन की ओर से सुरक्षा संबंधित कारणों के चलते उन्हें वहां नहीं भेजा जा रहा है.


बताया जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा ने अपना नाम इस मामले में आने के बाद पहली बार कुंभ या सिंहस्थ में जाने की अनुमति मांगी थी. अनुमति नहीं मिल पाने के कारण वे आज सुबह 10 बजे से अनशन पर बैठ गईं हैं.

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने शिवराज सरकार को पत्र लिखकर मांग की थी कि उन्हें सिहंस्थ में शामिल होने की अनुमति दी जाए. साथ ही उन्होंने अपनी मांग को लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा है.

साध्वी के करीबी भगवान झा ने संवाददाताओं को बताया कि साध्वी इन दिनों खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर ने अपने पत्र में लिखा था कि यदि उन्हें सिंहस्थ में जाने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह सोमवार से आमरण अनशन करेगी.

मालेगांव में 21 सितंबर, 2008 को हुए दो विस्फोटों में कई लोग मारे गए थे. साल 2011 में मामले की जांच एनआईए के हाथ में गई थी. साध्वी प्रज्ञा पर मालेगांव धमाकों की साजिश रचने का आरोप लगा था. उन्हें 2008 में गिरफ्तार किया गया था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top