Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी हादसे पर पकने लगी पॉलिटिकल खिचड़ी

 Anurag Tiwari |  2016-10-17 03:30:27.0

Varanasi Stampede, Baba Pankaj Das, Baba Jai Guru Dev, Varanasi, Tragedyतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. शनिवार को रामनगर में भगदड़ में 25 लोगों की हुई मौत के बाद अब राजनीति गरमाने लगी है. अब इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. रविवार को वाराणसी पहुंचे यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या और केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने हादसे के लिए उत्तर प्रदेश की सपा सरकार की लापरवाही को जि मेदार ठहराया और इस हादसे की मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. मौर्या ने नैतिकता के आधार पर सीएम से इस्तीफे की मांग की. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और शीला दीक्षित सोमवार को इस मामले पर पे्रसवार्ता करने वाराणसी पहुंचेंगे.


केशव मौर्या राजघाट भगदड़ के घायलों का हाल जानने के बाद इसके बाद मीडिया से मुखातिब हुए. केशव ने कहा कि सीएम को इस घटना की नैतिक जि मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद मौके की नजाकत को देखते हुए सीएम को बनारस होना चाहिए था लेकिन वह संवेदनहीनता के साथ बजट पेश करने की बातें रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के आयोजक पंकज बाबा की गिर तारी इसलिए नहीं हो रही क्योंकि उसे शिवपाल का संरक्षण प्राप्त है. मौर्या ने कहा कि अफसरों पर गाज गिराने भर से काम नहीं चलेगा। अब इस हादसे की जांच के बाद हर दोषी पर कार्रवाई हो।

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को बीएचयू स्थित ट्रॉमा सेंटर पहुंच भगदड़ में घायल लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया. उन्होंने इलाज कर रहे डॉक्टरों को घायलों की समुचित देखभाल का निर्देश दिया. ट्रामा सेंटर में हादसे में गंभीर रूप से घायल चार व्यक्तियों का इलाज चल रहा है. दत्तात्रेय वाराणसी से दिल्ली लौटकर घटना की पूरी जानकारी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को देंगे. इससे पहले शनिवार रात केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह और सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने घायलों से मुलाकात की थी और संबंधित अधिकारियों को उनके समुचित इलाज का निर्देश दिया था.

यूपी में कांग्रेस की सीएम पद की दावेदार और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर सोमवार को हादसे में घायल लोगों को देखने ट्रामा सेंटर जायेंगे. उसके बाद दोनों लहुरावीर स्थित एक होटल में शाम को मीडिया से मुखातिब होंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top