Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पकडे गए 10 करोड़ का क्या है सियासी कनेक्शन !

 Tahlka News |  2016-12-17 09:08:39.0

preetam-munde

तहलका न्यूज ब्यूरो

मुंबई.नोटबंदी के बाद से आम जनता अपने पैसो के लिए परेशान है तो वहीँ दूसरी तरफ रसूखदारों के पास से करोडो के बरामदगी की खबरें भी आ रही है. फिलहाल एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे केंद्र सरकार पर काबिज भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है.

दो रोज पहले मुम्बई की सड़क पर दौड़ती एक संदिग्ध कार से 10 करोड़ 10 लाख रुपए बरामद किये गए हैं इस कार पर वीवीआईपी नंबर वाली कार लगा हुआ था.कार के पिछली सीट पर कुछ बोरे रखे हुए थे जिसके भीतर से 10 करोड़ 10 लाख की रकम के नोट भरे हुए थे.जिनमे 10 करोड़ की कीमत के 500 के पुराने नोट और 10 लाख के 2000 के नए नोट शामिल थे. ये पैसे पुणे ले जाए जा रहे थे.


कार में मौजूद लोगो ने जब इसके मालिक का खुलासा किया तो पुलिस के तोते उड़ गए. पता चला कि इस पैसे का ताल्लुक महाराष्ट्र के एक बहत बड़े राजनीतिक घराने से है. बताया गया कि महाराष्ट्र के दिग्गज स्वर्गीय नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे से इस मामले के तार जुड़े है.

यह रकम वैद्यनाथ सहकारी बैंक की बताई जा रही है जिसकी डाईरेक्टर गोपी नाथ मूंदे की बेटी प्रीतम मुंडे है जो लोकसभा में महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद भी हैं . हालांकि इस मामले पर सफाई देते हुए प्रीतम मुंडे ने कहा कि कैश एक ब्रांच से दुसरी ब्रांच ले जाया जा रहा था.

इस पूरे मामले पर वैद्यनाथ शहरी सरकारी बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर विनोद खर्चे ने एक बयान जारी कर सफाई दी है. सफाई में लिखा है कि मुंबई पुलिस ने 10 करोड़ 10 लाख की जो रकम पकड़ी है वो वैद्यनाथ बैंक की है और उसका पूरा हिसाब बैंक के पास है. नोटबंदी के बाद बैंक की अलग-अलग शाखाओं में ग्राहकों ने ये पैसे जमा कराए थे. 17 नवंबर को 25 करोड़ की रकम घाटकोपर ब्रांच भेजी गई जिनमें से 15 करोड़ वहां जमा कर दिए गए. बाकी बची 10 करोड़ की रकम को वैद्यनाथ बैंक की पिंपरी चिंचवाड शाखा लाया जा रहा था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top