Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

46 बीघा खेतों के मालिक किसान ने डाली हैं 150 डकैतियां

 Tahlka News |  2016-04-18 09:11:24.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी, 18 अप्रैल. मानिकपुर रेलवे स्टेशन के आसपास उसके 46 बीघा खेत हैं। अच्छी खेतीबारी है और साल में पांच लाख रुपये की कमाई सिर्फ सरसो बेचकर होती है। मगर परिवार कई पीढ़ियों से डकैती करता आ रहा है तो विरासत छोड़े कैसे, लिहाजा वह भी यही काम करता है। डेढ़ सौ से ज्यादा सनसनीखेज डकैतियों के आरोपित विष्णु पारधी को रोहिनया पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके कब्जे से लूट का काफी सामान और असलहा बरामद हुआ है।


मानिकपुर निवासी विष्णु ने पिछले साल वाराणसी के रोहनिया और कैंट के लालपुर क्षेत्रों में भीषण डकैतियां डाली थीं। लखनऊ के चिनहट में भी उसने डकैती की और दरोगा की सर्विस रिवाल्वर भी लूट ली। लंबा-चौड़ा गिरोह यूपी, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात तक फैला हुआ है। विष्णु ने बताया कि पूरा परिवार पीढ़ियों से डकैती करता आया है। इस पीढ़ी में भी सभी रिश्तेदार डकैती को ही मूल व्यवसाय मानते हैं।


बावरिया और कच्छा बनियान गिरोह के साथ भी डकैती कर चुके विष्णु का कहना है कि डकैती में उसका गिरोह खूनखराब नहीं करता था। परिवार को धमकाकर उन्हें बंधक बना दिया जाता था। कोई अनहोनी हो तो वह काम आधा ही छोड़कर भाग जाते थे।


बच्चों को नहीं देना चाहता विरासत
दुर्दांत डकैत विष्णु भले ही डकैती को पुरखों की विरासत मानता हो मगर यह विरासत वह अगली पीढ़ी को देना नहीं चाहता। उसने बताया कि बच्चों को वह कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाता है और भरसक उनसे दूर रहता है ताकि उनपर उसका असर नहीं हो। वह बच्चों को अफसर बनाना चाहता है, न कि परिवार की परंपरा के अनुसार डकैत।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top