Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी में पीएनबी ने खोली पहली आल फीमेल ब्रांच

 Anurag Tiwari |  2016-06-25 08:07:28.0

[caption id="attachment_91431" align="aligncenter" width="1024"]Akshya, PNB, All Female Branch, Varanasi प्रतीकात्मक चित्र[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. पंजाब नेशनल बैंक ने देशभर में आल फीमेल ब्रांच खोलने की योजना के तहत शुक्रवार को वाराणसी में अपनी ब्रांच का शुभारम्भ किया। इस योजना के तहत पीएनबी हर मंडल में दो-दो महिला शाखाएं खोलेगा। यूपी में यह ब्रांच लखनऊ और इलाहाबाद के पूर्वांचल की पहली महिला शाखा खोली गई है। यूपी में पीएनबी इस फाइनेंसियल इयर के अंत तक कुल 25 शाखाएं खोलने की योजना है।


जीएम ने बताया कि इस पूर्वांचल की इस पहली आल फीमेल ब्रांच का (अक्षया)  का उद्घाटन करने वाराणसी पहुंचे बैंक के जनरल मेनेजर अरविंद मोहन तिवारी ने बताया कि बैंक की इस ब्रांच में चार फीमेल एम्प्लाइज हैं, जो बैंक में आने वाली फेम्लाए कस्टमर की पूरी तरह से मदद करेंगी।

ब्रांच में सोसाइटी के हर क्लास की फेमलेस को इस ब्रांच से जोड़ने की कोशिश रहेगी। उन्होंने आगे के प्लान शेयर करते हुए बताया ]कि बैंक वाराणसी में किसानों व उनके बच्चों को ट्रेनिंग देने के लिए किसान ट्रेनिंग सेंटर्स खोलने की योजना बना रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से जमीन उपलब्ध कराने के लिए लिखा गया है। इस फार्मर ट्रेनिंग सेंटर को बनाने में ]लगभग 25 करोड़ की लागत आएगी। इन सेंटर्स पर किसानों को मिट्टी की जांच से लेकर ट्रैक्टर मरम्मत और खेती-किसानी की हर तकनीकी से अवगत कराया जाएगा।  जीएम ने बताया कि बैंक ने केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंडअप, जनधन योजना जैसी सभी योजनाओं को लागू करने पहला स्थान हासिल किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top