Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश को मिला PM मोदी का साथ, ताजनगरी से शुरू होगी 2500 रुपए में हवाई सेवा

 Abhishek Tripathi |  2016-07-02 03:30:24.0

modi_akhileshतहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा. ताजनगरी से जल्द ही यूपी के प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। ऐसे में सिर्फ 2500 रुपये में उड़ान भरी जा सकेगी। इसके लिए नागिरक उड्डयन मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है। मंत्रालय ने आगरा और इलाहाबाद से भी इस सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया है। 80 सीटों वाली फ्लाइट को 200 से 800 किलोमीटर दूरी वाले शहरों तक चलाया जाएगा। ये सेवा पहले एयर इंडिया शुरू करेगी और बाद में प्राइवेट कंपनियां भी जुड़ सकती हैं।


यूपी सरकार आगरा में सिविल एन्क्लेव बनाने के लिए एक अरब 67 लाख रुपये मंजूर कर चुकी है। अब केंद्र सरकार ने यहां से हवाई सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया ने नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात की। बैठक में तय किया गया कि आगरा और इलाहाबाद को हवाई सेवा से जोड़ा जाना जरूरी है। इन दोनों शहरों को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ा जाए तो प्रदेशवासियों को काफी लाभ मिलेगा। आगरा पर्यटन स्थली है तो इलाहाबाद में उच्च न्यायालय और अन्य महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालय हैं। मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री कठेरिया ने बताया कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत इसे शुरू किया जाएगा।


ये सुविधाएं मिलेंगी
- 200 से 800 किमलोमीटर तक हवाई सेवा रहेगी।
- 80 सीटों वाले विमान में 40 सवारी होने पर टिकट 2500 रुपये होगी।
- एक माह के अंदर इस हवाई सेवा को किया जाएगा शुरू।


मेहनत रंग लाई
मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने कहा कि मैं काफी समय से इसके लिए प्रयासरत था। आखिरकार सफलता मिल ही गई। इस सेवा के शुरू होने से पर्यटन उद्योग को भी लाभ मिलेगा। इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उडड्यन मंत्री डॉ. महेश शर्मा का मैं आभार प्रकट करता हूं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top