Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एक मुस्लिम की ज़मीन से पीएम मोदी करेंगे मिशन 2017 का आगाज़

 Abhishek Tripathi |  2016-05-24 15:54:34.0

Prime Minister Narendra Modi waves towards his supporters during a rally in Mathura, May 25, 2015.  REUTERS/Adnan Abidi

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
सहारनपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 मई को सहारनपुर आने की सूचना पर अन्य लोगों के साथ रईस तथा मुनव्वर भी बेहद खुश हैं। उन्होंने अपनी आठ बीघा की गन्ना की फसल को समय से पहले सिर्फ इसलिए कटवा लिया कि पीएम मोदी के रैली स्थल का मंच वहां बन सके। इतना हीं नहीं मुनव्वर अहमद ने प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर को अपनी जमीन पर उतारने के लिए करीब एक तीन बीघा गन्ना की फसल को पहले ही काट लिया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दो वर्ष दो वर्ष पूरे होने पर सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की इस रैली को लेकर क्षेत्र में ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है। सहारनपुर के दिल्ली रोड पर मोदी की रैली के लिए 265 बीघा जमीन पर मंच और पंडाल बनाने की तैयारी जोरों पर है। सभास्थल के पास रईस अहमद की आठ बीघा जमीन है, जिसमें उन्होंने गन्ने की फसल लगाई हुई थी। पीएम मोदी के सहारनपुर आने पर रईस अहमद ने अपनी खड़ी फसल समय से पहले कटवाकर मोदी की रैली के लिए जमीन देने का फैसला लिया है। बीजेपी नेता उसे फसल के मुआवजे की पेशकश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे के लिए मुआवजा लेने से इनकार कर दिया। बिना मुआवजा लिए जमीन देने पर बीजेपी नेता भी रईस अहमद की तारीफ कर रहे हैं। इतना ही, नहीं गांव के अल्पसंख्यक लोगों को प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा का बेसब्री से इंतजार है।


सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 26 मई को विकास पर्व महारैली को लेकर तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। यहां तीन हेलीपैड बनाने के लिए 21 बीघा खेत को समतल किया जा रहा है। मार्ग में अवरोध बने पॉपलर के पेड़ों को काटा जा रहा है। दिल्ली रोड पर कॉसमॉस की ग्रीन सिटी कालोनी में 26 मई को भाजपा ने विकास पर्व महारैली का आयोजन किया है। रैली के लिए 800 स्कवायर फिट के आठ फिट ऊंचे मंच पर पहुंचने के लिए लोहे की दो सीढिय़ां लगाई गई हैं। इस मंच की सुरक्षा करने को अभी से पुलिसकर्मी तैनात हैं। मंच के सामने पंडाल तैयार करने का काम प्रगति पर है। मंच से दो सौ मीटर दूर 21 बीघे के मुनव्वर के खेत में तीन हेलीपैड बनाने को जेसीबी व ट्रैक्टर से खेत को समतल करने का काम चल रहा था। अपने खेत में प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने को लेकर हालांकि मुनव्वर काफी उत्साहित था। उसने बताया प्रशासन के निर्देश के अनुसार उसके खेत पर काम चल रहा है।


हेलीपैड से मंच तक प्रधानमंत्री के काफिले के मार्ग में अवरोध बने पॉपलर के पेड़ों को प्रशासन ने काटने के निर्देश दिए थे। अपनी मेड़ पर खड़े पॉपलर के 60 पेड़ों को खेत मालिक गुलशन कटवा रहा था। उसने जिला प्रशासन से पेड़ों का मुआवजा दिलाने की मांग की।


रईस के खेत में बनाया मंच
विकास पर्व महारैली के लिए मदरसे के स्वामित्व वाले आठ बीघे खेत में ईख की फसल लगी है। ठेके पर रईस ने यहां ईख लगा रखी है। रईस ने इस फसल को समय से पहले ही काट लिया है। प्रधानमंत्री के मंच के सामने पंडाल का एरिया कॉसमॉस कालोनी ग्रीन सिटी का है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top