Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चढ़ावा डायरी: सुप्रीम कोर्ट के कब्जे में है मोदी समेत 100 बड़ी हस्तियों के नाम

 Abhishek Tripathi |  2016-12-23 07:36:56.0

sahara_diaryतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के कब्जे में पीएम मोदी समेत देश की करीब 100 बड़ी हस्तियां हैं। बता दें, आयकर छापे के दौरान सहारा समूह के पास एक डायरी मिली थी। इस डायरी में उन सभी लोगों के नाम हैं जिनको करोड़ों रुपए दिए जाना दर्ज है। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर सहारा प्रमुख सुब्रतो रॉय से करीब 40 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप भी लगा चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट में जमा सहारा की डायरी को लेकर राजनीति चर्चा गरम है। बताया जा रहा है कि सहारा की डायरी में 11 पेज ऐसे हैं जिसमें रकम के लेनदेन का जिक्र है। खबरों के मुताबिक, इन 11 पेजों में पैसे लेने वालों में 100 से ज्यादा नेताओं के नाम दर्ज हैं। जिन नेताओं का इस डायरी में 18 दलों- भाजपा, कांग्रेस, राजद, सपा, राकांपा, जेएमएम, जेवीएम, टीएमसी के नेताओं के नाम शामिल हैं। इस डायरी में दो पेज हस्तलिखित भी हैं। एसआईटी के एक अधिकारी का कहना है कि फाइल में कुछ नाम नकली हो सकते हैं।


दरअसल, 2013 से 2014 के बीच आयकर विभाग ने बिड़ला और सहारा ग्रुप पर छापे मारे थे। इन छापेमारी में कई अहम फाइलें बरामद हुई थीं। मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने इन फाइलों की जांच की मांग की थी। ये फाइलेंं अब सुप्रीम कोर्ट में जमा हैं

हस्तलिखित पेजों में 2010 में किए गए भुगतान का जिक्र है। इस डायरी में पांच पेज ऐसे भी हैं जिसमें 2013 और 2014 के बीच प्राप्त हुए पैसे की जानकारी सारणीबद्ध की गई है। हालांकि विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों का कहना है कि डायरी के पन्ने और इसकी एंट्री नकली भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि साहारा के एक अधिकारी ने अपने बयान में भी कहा कि उसने यह एंट्री दूसरी कंपनियों के अधिकारियों को झांसे में लेने के लिए की गयी थी।

उल्लेखनीय है कि सहारा समूह पिछले करीब तीन वर्षों से जमाकर्ताओं की अरबों रुपये की रकम वापसी को लेकर सेबी के साथ विवादों में है। सहारा प्रमुख इसी चक्कर में लगभग दो वर्ष से अधिक का समय जेल भी बिता के आये हैं। सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के नजदीकी रिश्ते शासन सत्ता प्रतिष्ठानों के ऊँचे पदों पर बैठे लोगों से रहे है और वह इसका प्रदर्शन भी कई मौकों पर करते रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top