Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खिलाड़ियों को परखने का आधार हो टेस्ट क्रिकेट : पोंटिंग

 Sabahat Vijeta |  2016-04-07 16:49:29.0

ricky_pontingमुंबई, 7 अप्रैल| टी-20 क्रिकेट के अवतार के बाद भी मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को कहा कि वह अभी भी खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में उसके प्रदर्शन के आधार पर परखने की पुरानी मान्यता में विश्वास करते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा विजेता टीम मुंबई आईपीएल के नौवें संस्करण में अपना पहला मैच शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में नई फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेलेगी।


पोंटिंग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं खेल के मामले में काफी हद तक परम्परावादी हूं। मेरे ऐसा कहने से हो सकता है, मैं पुराने ख्यालात वाला इंसान लगूं। मेरा मानना है कि खिलाड़ी को अभी भी टेस्ट क्रिकेट में उसके प्रदर्शन के आधार पर परखा जाना चाहिए। मेरे हिसाब से क्रिकेट को हमेशा इसी अंदाज में देखना चाहिए। मैं कह सकता हूं कि मैं टेस्ट पम्परा में विश्वास रखने वाला इंसान हूं।"


मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हाल ही में खत्म हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में अच्छी फॉर्म में नहीं थे लेकिन आस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने रोहित की तारीफ की है और उन्हें विश्व के शानदार बल्लेबाजों में से एक बताया है। पोंटिंग ने रोहित के टी-20 क्रिकेट में फॉर्म में लौटने की बात भी कही है।


उन्होंने कहा, "रोहित विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने कई बार इस बात को साबित किया है। इस खेल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां फॉर्म में बने रहना काफी मुश्किल है। उम्मीद है कि वह आईपीएल में फॉर्म में लौट आएंगे। मैं उनके खेल के बारे में चिंतित नहीं हूं। उम्मीद करता हूं कि वह भी इस बारे में चिंतित नहीं होंगे।"

  Similar Posts

Share it
Top