Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'वॉटर ट्रेन' की फोटो बनी फोटोजर्नलिस्ट की आखिरी क्लिक

 Tahlka News |  2016-05-09 13:52:45.0

water trainतहलका न्यूज ब्यूरो
झांसी. दिल्ली से वॉटर ट्रेन की फोटो क्लिक करने आए फोटो जर्नलिस्ट रवि कनौजिया की करंट लगने से मौत हो गई। वह इंडियन एक्सप्रेस में जॉब करते थे। बताया जा रहा है कि झांसी रेलव स्टेशन के यॉर्ड में ट्रेन खड़ी थी ट्रेन। वह फोटो क्लिक करने के लिए ट्रेन पर चढ़ था। इसी दौरान वह तार की चपेट में आ गया और उसे करंट लग गई। मामले की जानकारी होते ही यूपी सीएम अखिलेश यादव ने 20 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।


water train1

झांसी रेल यार्ड में खड़ी वाटर एक्सप्रेस इन दिनों सभी के लिये चर्चा बनी हुई है। रेल यार्ड में खड़ी इस वाटर एक्सप्रेस के लिए दिल्ली से इंडियन एक्सप्रेस न्यूज पेपर की रिपोर्टर श्वेता दत्ता अपने फोटोग्राफर रवि कनौजिया के साथ एपी एक्सप्रेस से झांसी आयी हुईं थीं। स्वेता दत्ता के अनुसार, झांसी में दोनों सीता होटल में ठहरे हुये थे। राजनीति का केन्द्र बनी वाटर एक्सप्रेस पर न्यूज कवरेज करने के लिये रेल यार्ड पहुंची। रेल यार्ड में खड़ी वाटर एक्सप्रेस की वे अभी न्यूज कवरेज ही कर रहे थे। इसी दौरान रवि कनौजिया कैमरा लेकर गार्ड डिब्बे से लगे हुये टैंकर पर ऊपर चढ़ गया। इसी दौरान फोटोग्राफर एचटी लाइन की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई।


यह नजारा देख वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना जीआरपी व आरपीएफ को दी। सूचना मिलते ही जीआरपी थाना प्रभारी रविचन्द्र मिश्र व आरपीएफ कमाडेंड आशीष मिश्र और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी राजीव उपाध्याय व उपनिरीक्षक अमित मीना समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। इसके बाद मामले की जानकारी शव को कब्जे में ले लिया है।


water train2

हटाई गई 'वॉटर एक्सप्रेस'
रेलवे विभाग को जो काम काफी समय पहले कर देना चाहिये वह इंडियन एक्सप्रेस के फोटोग्राफर के शहीद होने के बाद रेलवे विभाग कर रहा है। दरअसल, एक जान जाने के बाद रेलवे विभाग प्रशासन गम्भीर हुआ और इस वाटर एक्सप्रेस को रेल यार्ड से हटाकर दूसरे स्थान पर भेजा जा रहा है।

आखिर कौन होगा इस मौत का जिम्मेदार
रेल यार्ड में खड़ी वाटर एक्सप्रेस को लेकर लगाता मीडिया रेलवे विभाग को सचेत कर रही थी। इसके बाद भी रेलवे विभाग इस ओर गम्भीर नही हो रहा था। गत दिवस भी इसी प्रकार सपा विधायक टैंकर पर चढ़ रहे थे। वह तो भला हो उस आरपीएफ ने जो उसे टैंकर में ऊपर जाने से रोक लिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top