Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तस्वीर ही बने चुनाव चिन्ह : प्रताप चन्द्रा

 shabahat |  2017-01-04 16:40:42.0



मेहनत रंग लाई, आयोग ने की घोषणा ईवीएम पर लगेगी प्रत्याशी की फोटो

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के संयोजक प्रताप चन्द्र ने ईवीएम वोटिंग मशीन पर प्रत्याशी की तस्वीर लगाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा है कि लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन अब यह चाहता है कि ईवीएम मशीन से चुनाव चिन्ह हटा लिया जाए और सिर्फ प्रत्याशी की तस्वीर ही लगाईं जाए ताकि सबको अवसर की समता का लाभ मिल सके.

उन्होंने कहा कि प्रत्याशी अपने चेहरे को चुनाव-चिन्ह के रूप में इस्तेमाल करेगा तो मतदाताओं को भी अपनी मर्जी का प्रत्याशी चुनने में मदद मिलेगी. प्रताप चन्द्रा का कहना है कि ईवीएम वोटिंग मशीन पर प्रत्याशी की फोटो चुनाव-चिन्ह के रूप में लगने से उन प्रत्याशियों को भी पहचान कर चुनने में मदद मिलेगी जो एक ही नाम के कई प्रत्याशी खड़े होते थे जिनमें अपना प्रत्याशी पहचानने में वोटर को परेशानी होती थी.

लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के संयोजक प्रताप चन्द्र ने आज चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद ईवीएम वोटिंग मशीन पर प्रत्याशी की फोटो चुनाव-चिन्ह के रूप में लगाने का स्वागत करते हुए मांग की कि प्रत्याशियों की लगायी जाने वाली फोटो रंगीन लगायी जाये जिससे वोटर को अपने प्रत्याशी को पहचान कर चुनने में गफलत न हो.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top