Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

और फिर लोगों ने लूट ली राहुल की “खटिया”

 Tahlka News |  2016-09-06 08:38:43.0

और फिर लोगों ने लूट ली राहुल की “खटिया”
उत्कर्ष सिन्हा

देवरिया. यूपी को मंथने के लिए कांग्रेस ने  मंगलवार को देवरिया में खाट पंचायत की शुरुआत की , मगर राहुल के रवाना होते ही वहां खटिया लूटने की जंग शुरू हो गयी. जंग इतनी बढ़ी कि कुछ लोगो में मारपीट भी हो गयी.

राहुल ने अपनी सभा में किसानो की बात की, इलाके की चीनी मिलों के बंद होने की बात की और कहा कि वे अपनी इस यात्रा के बाद प्रधानमंत्री को किसानो का दर्द बताएँगे. जब राहुल ये बात कर रहे थे तब वहां खटिया पकड़ कर बैठी आवाम की निगाह उस खटिया पर जमी थी.


जैसे ही राहुल का काफिला वहां से से निकला, ग्रामीणों में खटिया लूटने की होड़ मच गयी. कुछ ताकतवर लोग तो दो दो खटिया उठाकर चलते बने. बताया गया कि उन्हें खटिया ले जाने की अनुमति आयोजको ने दी है.

राहुल की खाट सभा का पूरा मैनेजमेंट टीम पीके कर रही थी. कांग्रेस के लोगों को महज दर्शक की भूमिका में रखा गया था. इस आयोजन के लिए 300 खाट मंगाई गयी थी.

कांग्रेस के बड़े नेता और टीम पीके अब इस कार्यक्रम के सफलता के दावे कर रही थी मगर स्थानीय कांग्रेसी नेता इस आयोजन से बहुत संतुष्ट नहीं थे. कांग्रेस के टिकट पर पिछला विधान सभा चुनाव लड़ चुके एक कद्दावर किसान नेता ने कहा – हम लोगो को अपनी भूमिका ही नहीं समझ में आई. सिर्फ इस कार्यक्रम के लिए एक सन्देश भेजा गया था मगर उसके लिए जिम्मेदारी ही नहीं दी गयी. इसी का नतीजा है कि कांग्रेस का असली समर्थक इस आयोजन में नहीं दिखाई दिया.

अपने जमीनी नेताओ को किनारे रख कर प्रशांत किशोर किस रणनीति से चल रहे हैं यह कांग्रेस के जमीनी नेताओं को समझ में ही नहीं आ रहा है. कुछ दिन पहले उत्साह से भरे ये नेता अब निराश होते जा रहे हैं.

ऐसे हालात में राहुल के इस कवायद से कांग्रेस की खाट यूपी के सियासत में बिछेगी या खड़ी हो जाएगी यह तो वक्त ही बताएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top