Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी : कही फूंक दी बैंक मैनेजर की बाईक तो कहीं सिपाही ने चला दी गोली

 Tahlka News |  2016-12-19 07:47:34.0

[caption id="attachment_142219" align="aligncenter" width="960"]notbandi-bawal प्रतीक चित्र[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

बलरामपुर. नोट बंदी के बाद काफी दिनों तक धैर्य रखे वाली जनता का गुस्सा अब बढ़ता जा रहा है. यूपी के अलग अलग इओलाको से आने वाली खबरे इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि अगर जल्दी ही हालत नहीं सुधरे तो कानून व्यवस्था के लिए यह एक बड़ी चुनौती बन जायेगा.

यूपी के पूर्वांचल के जिलों में तो बैंक मैनेजरों और कर्मचारियों पर हमले बढ़ने लगे हैं. बीते शुक्रवार को बलरामपुर जिले के पचपेड़ववा क्षेत्र में स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा के प्रबंधक को ग्रामीणों ने पहले तो बंधक बनाया और फिर उसकी बाईक को आग के हवाले कर दिया.


घटना के दिन सुबह जब लोग पैसे निकालने के लिए बैंक पहुंचे तो ब्रांच मैनेजर ने एक व्यक्ति को अधिकतम 2000 रुपये देने की बात कही लेकिन लोगों 24 हजार रूपये की मांग कर रहे थे. मामला बढ़ गया और गुस्साई भीड़ ने पहले तो मैनेजर की बाइक फूंक दी और उसके बाद बैंक कर्मचारियों को बंधक बना लिया.

इसके पहले भी पूर्वांचल के कई जगहों से बैंक कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आई हैं.

यहीं हाल यूपी के कई अन्य इलाकों का भी हैं जहां लोगों को पैसे न मिलने से काफी परेशानी हो रही है. पश्चिम यूपी के बुलंदशहर में एक बैंक के बाहर खड़े पुलिसवाले की पिटाई भी हो गयी और फिर पुलिसवाले ने अपनी जान बचने के लिए हवाई फायरिंग कर दी. बुलंदशहर से करीब 70 किलोमीटर दूर स्थित पंजाब नेशनल बैंक पर जुटी महिलाओं की भीड़ ने पहले तो जसवीर नाम के पुलिसवाले को पीटा. महिलाओं का कहना था कि जसवीर ने लाईन लगवाने के दौरान बदसलूकी की. वहीं दूसरे पुलिवालों और बैंक के अधिकारियों का कहना है कि जसवीर तो लोगों को शांत कर रहा था लेकिन कुछ महिलाएं दीवार कूदकर आईं और उसे पीटना शुरू कर दिया.जसवीर ने भी बदले में एक महिला के चांटा मारा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top