Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिकी आर्थर है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच |

 Tahlka News |  2016-05-06 18:51:53.0



mickey-arthur_650x400_41462538530तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच नियुक्त कर दिए गए हैं। 47 साल के मिकी आर्थर, वकार यूनुस के बाद पाकिस्तान टीम की कमान अपने हाथों में लेंगे। मिकी आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के कोच रह चुके हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में वे कराची किंग्स के भी कोच रह चुके हैं।

स्टुअर्ट ने ठुकरा दिया था प्रस्ताव
पाकिस्तान के कोच को लेकर लंबे समय से खोज चल रही थी। कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों सहित पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट ने भी पाकिस्तान का कोच बनने से मना कर दिया था। पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा था कि उन्हें पीसीबी का कोच ढूंढने में मुश्किल हो रही है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल कादिर ने यहां तक कहा था कि पीसीबी को किसी घरेलू खिलाड़ी को ही टीम का कोच बना देना चाहिए। उन्होंने यह भी सलाह दी थी कि अगर किसी विदेशी को ही कोच बनाना है तो सर विवियन रिचर्ड्स इसके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।


जुलाई में पाक का इंग्लैंड दौरा
मिकी आर्थर ने एक उम्दा फर्स्ट क्लास क्रिकेटर के तौर पर भी नाम कमाया। उन्होंने 110 फ़र्स्ट क्लास मैचों में 33.45 के औसत और 13 शतकीय पारियों के साथ 6657 रन बनाए। पाकिस्तान को दो महीने बाद जुलाई में इंग्लैंड में 4 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी20 मैच में हिस्सा लेना है। मिकी इससे पहले 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के और उसके बाद करीब डेढ़ साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच रहे। उनके सामने पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के लिए तैयार करने की मुश्किल चुनौती होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top