Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नकली करेंसी के बाद अब ब्लैक और व्हाइट का पाकिस्तान कनेक्शन

 Vikas Tiwari |  2016-11-16 14:13:23.0

pakistan

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

नई दिल्ली.  भारत में काले धन पर करवाई के लिए 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने के बाद कर दिया गया है. लेकिन इस बीच एक   चैनल के द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में चौकाने वाला सच सामने आया है. इस स्टिंग में साफ़ दिख रह है कि  भारत में काम करने वाले कई पाकिस्तानी फिल्म अभिनेता, अभिनेत्रियां और गायक यहां की गई कमाई को काले धन में बदलकर ऐश कर रहे हैं.

चैनल ने 'ऑपरेशन नमक हराम' के नाम एक स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमें चैनल ने दावा किया है कि पिछले 15 दिन में किए गए इस स्टिंग में भारत में काम करने वाले कई बड़े पाकिस्तानी कलाकारों को बेनकाब किया है. स्टिंग ऑपरेशन में फवाद खान, राहत फतेह अली, शफकत अमानत अली, मवारा होकेन और इमरान अब्बास दिख रहे है. ये कलाकार अपने मेहनताने का बड़ा हिस्सा काले धन के तौर पर लेते हैं और गैरकानूनी तरीके से उसे विदेश भिजवाते हैं.


ख़ुफ़िया कैमरे में साफ-साफ दिख रहा है कि  पाकिस्तानी कलाकारों के एजेंट और मैनेजर अपनी फीस काले धन के रूप में मांगते हुए कैद हुए हैं. कुछ ने तो यहां तक कहा कि उन्हें यह रकम नकद दी जाए और वह इसे ले जाने का इंतजाम खुद कर लेंगे.  तो कुछ ने इसे ऑस्ट्रेलिया या दुबई के बैंक खातों में जमा करवाने की मांग की.

ये सारे पाकिस्तानी अभिनेता, अभिनेत्री और गायक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी वर्क परमिट पर भारत आते हैं. वर्क परमिट वीजा उन्हें भारत में काम करने के लिए दिया जाता है, लिहाज़ा काला धन मांगना भारतीय कानूनों का उल्लंघन है. इस स्टिंग के सामने आने के बाद  केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि इस मामले की जांच कराया जाएगा. इससे पहले कई बार पाकिस्तानी कलाकारों को भारत से बाहर भेजने की मांग की गई है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top