Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में अनपढ़ भी बन सकता है CM का ओएसडी

 Sabahat Vijeta |  2016-05-09 12:10:51.0

up govतहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. यूपी के मुख्य मंत्री के विशेष कार्याधिकारी की नियुक्ति के लिए कोई मानक निर्धारित नहीं है. यह चौंकाने बाला खुलासा लखनऊ के आरटीआई कार्यकर्ता शमीम अहमद द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में दायर आरटीआई अर्जी पर जनसूचना अधिकारी विजय कुमार मिश्र द्वारा दी गयी जानकारी से हुआ है.

शमीम को दी गयी सूचना के अनुसार किसी व्यक्ति को अस्थायी एवं निःसंवर्गीय पद सृजित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी के पद पर नियुक्ति की जाती है. वर्तमान में अखिलेश के 7 विशेष कार्याधिकारी हैं. अखिलेश ने जगजीवन प्रसाद, अरविन्द कुमार यादव, जैनेन्द्र सिंह, मनोज कुमार सिंह, आशीष यादव, कृष्ण पाल सिंह और राकेश कुमार सिंह को अपना विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है.


विशेष कार्याधिकारियों के पते और वेतन की सूचना को व्यक्तिगत सूचना बताते हुए विजय कुमार मिश्र ने इन सातों विशेष कार्याधिकारियों को पत्र लिखकर शमीम को सूचना दिए जाने के सम्बन्ध में मंतव्य पूछा है.

शमीम को दी गयी सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय के पास विशेष कार्याधिकारियों की शैक्षिक योग्यता, नियुक्ति की मार्गदर्शिका, नियुक्ति के नियम आदि से सम्बंधित कोई भी अभिलेख नहीं है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top