Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नफरत के खिलाफ पूरे देश में अभियान चलायेगी जमात-ए-इस्लामी हिन्द

 Sabahat Vijeta |  2016-08-20 18:16:15.0

jamat-e-islami

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. देश में फ़ैल रहे नफ़रत के भाव को खत्म करने के लिये जमात-ए-इस्लामी हिन्द पूरे देश में अभियान चलायेगी. सभी धर्मों के गुरु लोगों के बीच जायेंगे और उन्हें हकीकत से रूबरू करायेंगे.

इस सम्बन्ध में आज राजधानी लखनऊ में संवाददाताओं से मुलाक़ात करते हुए जमात-ए-इस्लामी हिन्द उत्तर प्रदेश के पूरबी क्षेत्र के सचिव शाहिद अली ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत में है. सवा अरब की आबादी में 6000 जातियां और 1700 भाषाएँ हैं. बावजूद इसके यहाँ के लोग सदियों से सद्भाव से रहते आये हैं लेकिन इधर कुछ दिनों से नफरत का बाज़ार गर्म हुआ है.


उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेना आम होता जा रहा है. नंगा घुमाने से लेकर पेशाब पिलाने जैसी घटनाएं हो रही हैं. यह देश के लिए बहुत खतरनाक है. उन्होंने कहा कि किसी की राजनीतिक विचारधारा कुछ भी हो लेकिन इस तरह से नफरत नहीं फैलनी चाहिए.

उन्होंने बताया कि देश भर में लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम होंगे. उत्तर प्रदेश में 800 कार्यक्रम का प्रारूप तैयार किया गया है. 165 स्थान इसके लिए चुन लिए गए हैं. आज लखनऊ के अलावा झांसी, बनारस और बस्ती में भी प्रेस कांफ्रेंस की गई है. उन्होंने कहा कि समाज का बंटवारा करने वालों की हम निंदा करते हैं. उत्तेजक भाषण देने वाले हिन्दू हों या मुसलमान वह सही नहीं हो सकते.

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सही उद्देश्यों को लेकर तिरंगा यात्रा निकाल रही है तो उसका स्वागत किया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि 21 अगस्त से 4 सितम्बर के बीच लखनऊ में छह कार्यक्रम तय किये गए हैं. विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले इन कार्यक्रमों में संगोष्ठी और परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top