Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धरने पर बैठे BJP MLA और समर्थकों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, एक की मौत

 Sabahat Vijeta |  2016-08-13 06:22:20.0

balia


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी के बलिया जिले में बीजेपी विधायक उपेन्द्र तिवारी और उनके समर्थकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान पुलिस की लाठीचार्ज में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक दर्जन घायल हो गए। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।


विधायक थाने पर गायों और ट्रक को पकड़े जाने और पशु व्यापारियों से अवैध वसूली के विराेध में धरना दे रहे थे। उनके साथ काफी संख्या में समर्थक भी मौजूद थे। इसी दौरान पुलिस ने देर रात उन्हें हटाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद वहां भगदड़ मचा गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।


पुलिस महानिरीक्षक एस के भगत ने कहा कि दिन में अवैध पशु पकडे गये थे। बीजेपी विधायक उन्‍हें  छुड़ाने के लियेे धरना दे रहे थे। पुलिस ने लाठियां पटककर लोगों को खदेड़ा है। गोली चलने या किसी को गोली लगने की सूचना नहीं है। देर रात डीआईजी धर्मवीर यादव घटन स्‍थल पर पहुंच गए तथा अधिकारियों एवं स्‍थानीय लोगों से बात की।


बताया जा रहा है कि नरही थाने के एसओ और सिपाहियों ने व्यापारी चन्द्रमा यादव की ट्रक को पांच गायों के साथ पकड़ा और थाने ले आई. इतना ही नहीं प्रतिबंधित पशु ले जाने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज कर लिया। उपेन्द्र तिवारी के करीबी चन्द्रमा यादव पर केस दर्ज होने की सूचना जैसे ही विधायक को लगी वे अपने समर्थकों सहित नरही थाने पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। उनकी मांग थी की व्यापारी के खिलाफ मुकदमा वापस लिया जाए और एसओ का तबादला किया जाए। इसी मांग को लेकर विधायक धरने पर बैठ गए।


हालांकि पुलिस ने विधायक को धरना ख़त्म करने की कई बार चेतावनी भी दी लेकिन वे नहीं मानें जिसके बाद देर रात लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। अचानक हुई इस कार्रवाई से लोगों में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है गोलियां भी चली जिसकी वजह से विनोद राय (35) की मौत हो गई।


दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विधायक को कई बार समझाया गया लेकिन वह नहीं मानें। उन्होंने कहा कि अगर पशु खरीदकर लाये गए थे तो पर्ची दिखाएँ. लेकिन वह नहीं माने। जिसके बाद कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लाठीचार्ज किया गया। उन्होंने फायरिंग की बात से इनकार किया है और कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह का पता चलेगा।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top