Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

OMG! यहां 12 साल बाद लड़की बदल जाती है लड़के में

 Anurag Tiwari |  2016-08-24 03:36:56.0

hermaphrodite,  सांतो डोमिंगो , डोमिनिकन रिपब्लिक , सेलिनास गांव , लड़का , लड़कीतहलका न्यूज डेस्क

दुनिया के इस हिस्से में बच्चे के जन्म के बाद जो होता है वह अपने आप में आश्चर्य का विषय है. यहां एक ऐसा गाँव है जहां  बच्चे के पैदा होने के 12 साल बाद अचानक उसका सेक्स चेंज हो जाता है.

यहां लड़की पैदा होने के कुछ समय बाद अपने आप लड़का बन जाती हैं. ये बात सुनने में जितनी आश्चर्यजनक है उतनी ही सच भी है. डोमिनिकन रिपब्लिक देश में सेलिनास नाम का गांव है. यहां लड़की पैदा होने के 12 साल बाद अपने आप आश्चर्यजनक रूप से लड़का बन जाती है. दिलचस्प बात है कि यह बदलाव आंशिक न हो उसके पूरे शरीर में होता है. पैदा होने के 12 साल बाद लड़की शारीरिक और बायोलॉजिकल रूप से लड़के में परिवर्तित हो जाती है.


जन्म के 12 साल बाद लड़की का प्राइवेट पार्ट भी लड़कों जैसा हो जाता है। ऐसा आनुवांशिक बीमारी के कारण होता है. इस गांव में यह बीमारी महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान होती है. इस बीमारी के चलते होने वाले आनुवंशिक विकार के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे को जरूरी एंजायम नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में बच्चों में पुरूष वाले सेक्स हार्मोन्स नहीं के बराबर या कम बन पाते हैं. इस एंजाइम की कमी का असर बच्चों के लिंग पर भी देखने को मिलता है. यह आकार में इतना छोटा कि अंदाजा लगना मुश्किल हो जाता है कि पैदा हुआ बच्‍चा लड़का है या लड़की.

इस गाँव में रहने वाले 24 वर्षीय जॉनी के साथ भी ऐसा ही हुआ, वह भी बचपन में इस बीमारी से पीड़ित था. जॉनी के मुताबिक़ उसने अपने जन्म से लेकर 12 वर्ष की उम्र तक स्कर्ट पहनी और इसी को पहनकर ही वो स्कूल जाता था. उसके मां-बाप और डॉक्टर तक नहीं समझ पाए कि वह बच्चा लड़का है या लड़की. 12 वर्ष बाद जब वह पूरी तरह से लड़का बना, तब जाकर उसकी जिंदगी में बदलाव आया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top