Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जल्द शुरु होगा एनएसई के शेयरों का कारोबार

 Sabahat Vijeta |  2016-08-24 13:38:11.0

nse

लखनऊ. भारत का सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज एनएसई इसके अपने शेयरों की लिस्टिंग के और निकट बढ़ा है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज जल्दी ही एक तय समय सीमा में एक्सचेंज इसके शेयरों को लिस्ट करेगा. लिस्टिंग के बाद शेयर कारोबार एनएसई के शेयरों की भी खरीद व बिक्री कर सकेंगे.


इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए, एनएसई के निदेशक मंडल ने इसकी 22 अगस्त को हुई बैठक में चार जॉइंट ग्लोबल कॉर्डिनेटर्स सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जेएम फायनेंशियल इंस्टिट्युशनल सिक्युरिटीज़ लिमिटेड, कोटक महिन्द्रा कैपिटल कम्पनी लिमिटेड और मॉर्गन स्टेनले इंडिया कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड को इस काम के लिए नियुक्त किया है. इसके साथ ही एनएसई ने विधिक सलाहकार के तौर पर सिरिल अमरचंद मंगलदास को अपने साथ जोड़ने का निर्णय लिया है.


बोर्ड ने प्राइस वाटरहाउस एंड को, चार्टर्ड एकाउंटेट्स एलएलपी को वित्त वर्ष 2016-17 के लिए जॉइंट स्टेट्युटरी ऑडिटर के साथ करंट स्टेट्युटरी ऑडिटर्स और सोल स्टेट्युटरी ऑडिटर्स के रुप में वित्त वर्ष 2017-21 की समय अवधि के लिए नियुक्त करने के लिए शेयरधारकों की अनुमोदन के लिए भेजने का फैसला किया है.


इन कदमों के साथ, एनएसई को आशा है कि लिस्टिंग प्रक्रिया को और अधिक गति मिलेगी. एनएसई उचित समझने पर अतिरिक्त भूमिकाओं के लिए और अधिक बैंकों की नियुक्ति पर भी विचार करेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top