Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इवोटैग से करें बच्चों और घर की सुरक्षा

 Tahlka News |  2016-04-24 07:01:59.0

500x500x1710-mobile-app01.jpg.pagespeed.ic.lwZndSKJXR
गुड़गांव, 24 अप्रैल. प्रौद्योगिकी क्षेत्र की स्टार्ट अप कंपनी इवोएक्सवाईजेड ने इवोटैग नाम का एक अनोखा डिवाइस बनाया है जो आपके घर और बच्चों की सुरक्षा में मदद करेगा। यह डिवाइस स्मार्टफोन में स्थापित इसके ऐप के साथ मिलकर काम करता है। यह डिवाइस जब भी किसी किस्म के खतरे को भांपता है तो तुरंत इसकी सूचना स्मार्टफोन को देता है। इसे 'लॉस्ट एंड फाउंड' डिवाइस की तरह प्रयोग किया जा सकता है। साथ ही इसकी मदद से आप दूर से अपनी सेल्फी भी खींच सकते हैं।


इवोटैग एक बेहद छोटा जल प्रतिरोधी डिवाइस है जिसे बड़ी आसानी से पालतू जानवरों के कॉलर, किचेन या बैग में लटकाया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए काफी काम का है जो पार्क या मॉल में अपने बच्चों के खोने की आशंका से परेशान रहते हैं।


इस डिवाइस को अगर बच्चों में लगा दिया जाए तो उनके आपसे ज्यादा दूर जाते ही स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन आने लगेगा। यह डिवाइस प्लग एंड प्ले डिवाइस है जिससे इसे किसी भी उम्र के लोग बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


इस बारे में इवोएक्सवाईजेड टेक्नोलॉजी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिल्पा माहना भटनागर ने बताया, "इवोटैग डिवाइस से बच्चों की सुरक्षा, बच्चों के व्यवहार का अध्ययन, मरीजों के लोकेशन का प्रबंधन, घर की सुरक्षा समेत कई अन्य काम किए जा सकते हैं।"

इवोटैग नवीनतम लो इनर्जी की ब्ल्यूटूथ तकनीक से लैस है जिसकी बैटरी क्षमता एक साल की है। यह डिवाइस अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील समेत सभी प्रमुख ईकॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध है। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Top