Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी: टूट रहा है लोगों का धैर्य,नाराज लोगों ने बीजेपी परिवर्तन रथ को दौड़ाया

 Girish Tiwari |  2016-12-15 11:43:54.0

parivrtan rath

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. गत 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद से पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. देश के सभी बैंकों और एटीएम में नकदी संकट बना हुआ है. पीएम मोदी ने लोगों से 50 दिनों तक सब्र रखने को कहा था. मगर अब लोगों का धैर्य टूट रहा है.

एसा ही एक नजारा बुधवार को देवरिया के रुद्रपुर में देखने को मिला. यहां नाराज लोगों ने भाजपा के परिवर्तन रथ को दौड़ा लिया. नाराज लोगों ने जाम से एंबुलेंस तक को नहीं जाने दिया. आधी रात से आदर्श चौराहा स्थित सेंट्रल बैंक पर लाइन लगाकर बैठे लोगों को दिन में 11 बजे तक भुगतान नहीं होने पर आपा खो दिए.


सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क जाम कर बैंक के खिलाफ नारेबाजी की. लोग सड़क पर धरना देने लगे. एक घुड़सवार के भीड़ में घुस जाने से भगदड़ मच गई. वहां से गुजर रही भाजपा के परिवर्तन रथ को रोकने के लिए लोग दौड़ पड़े.

रथचालक गाड़ी मोड़कर किसी तरह भागने में सफल रहा. आदर्श चौराहे पर करीब तीन घंटे जाम के कारण आवागमन बाधित रहा. नायब तहसीलदार डॉ. संजीव दीक्षित के समझाने पर लोगों ने रास्ता खाली किया. रामलक्षन में कैश को लेकर जमकर बवाल हुआ. महिलाओं ने सड़क जाम कर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रॉली पर लदे गन्ने को लूट लिया. जाम के चलते एंबुलेंस भी घंटों फंसी रही.

गुस्से में लोग एंबुलेंस को भी रास्ते देने को राजी नहीं हुए. पचलड़ी डीह चौराहे पर खाताधारकों ने प्रदर्शन किया. यहां चार दिन से बैंक का चक्कर काट रहे खाताधारक सड़क पर बैठ गए. नकदी संकट को लेकर लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बैंकों में भेदभाव किया जा रहा है. नायब तहसीलदार कहा कि बैंक में कैश नहीं है. कैश आने के बाद प्रशासन निगरानी में वितरण करवाया जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top