Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

न पूरे हुए वादे न हैं नये इरादे : नसीमुद्दीन

 Sabahat Vijeta |  2016-08-21 11:07:24.0

nasimuddin-siddiqui_14469-1450620747



तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज विधानसभा में प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश सरकार पर चुनाव से पहले किये गये वादे पूरे न करने का आरोप लगाया है. नसीमुद्दीन ने कहा कि इस सरकार में जनता जंगल राज कायम हो गया है और जनता इससे बुरी तरह से परेशान और त्रस्त है. मोहनलालगंज की पूर्व सांसद रीना चौधरी और भाजपा से 2014 में चुनाव लड़ने वाले रंजन चौधरी ने आज बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया. बसपा में शामिल होने वाले यह दोनों नेता भी प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद थे.


नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने संवाददाताओं से कहा कि यूपी में आज कोई भी सुरक्षित नहीं है. उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिये उन्होंने राज्य की सपा औरकेन्द्र की बीजेपी सरकार को बराबर का ज़िम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि इस समय पूरा प्रदेश ख़राब कानून व्यवस्था से जूझ रहा है. सपा के जातिवाद और परिवारवाद से यूपी त्रस्त है.


उन्होंने कहा कि बसपा विधानसभा के दोनों सदनों में सपा के घोषणापत्र पर घेरेगी. सपा ने जो वादे किये थे उसे पूरा नहीं किया. उल्टा उसने यूपी में हिन्दू और मुसलमानों के साथ धोखा किया. रंगनाथ मिश्र और सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार ना तो आरक्षण दिया और ना ही आर्थिक मदद की. सपा ने 2012 में अपने घोषणा पत्र में कहा थी की दहशतगर्दी की आड़ में गिरफ्तार मुस्लिम युवकों को रिहा करेगी और उन पर फर्जी मुक़दमा दर्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी लेकिन उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया. खालिद की तो हिरासत में मौत भी हो गई.


उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए नसीमुद्दीन ने कहा कि यूपी में लगातार डेंगू का कहर बढ़ रहा है लेकिन सरकार लगाम नहीं लगा पा रही है. ट्रामा सेंटर में 8 साल के आदिल की डेंगू से मौत हो गई. एम्बुलेंस समय पर पहुँचती नहीं. प्रसव रास्ते में हो रहे हैं.


उन्होंने कहा कि कल से शुरू हो रहे सत्र में मथुरा और बुलंदशहर का रेप केस और जवाहर बाग कांड को प्रमुखता से उठाएंगे. समाजवादी पार्टी पर अवैध कब्जों में होड़ लगे होने का इल्जाम भी उन्होंने लगाया.


श्री सिद्दीकी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता गुंडई पर भी उतारू हैं. शामली में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष ने सिपाहियों को पीटा और उनकी वर्दी फाड़ दी. इस सरकार में रेप बहुत आम बात हो गई है. दलित उत्पीड़न की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं. गन्ने का मूल्य घटा दिया गया है. बिजली व्यवस्था बुरी तरह से चरमराई हुई है.


प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गया चरण दिनकर ने कहा कि 22 तारीख़ से 30 तरीख तक सदन चलने की बात है 23 को सीएम अनुपूरक बजट रखेंगे और 24 को उसे पास करने की कोशिश होगी. बसपा इस बार किसान व्यापारी मजदूर की आवाज़ उठाएगी. कानून व्यवस्था ध्वस्त होने की वजह से जनता को जो परेशानी हुई है उसे विधान सभा में उठाये जायेगा. इस सरकार में सबसे ज्यादे साम्प्रदायिक दंगे हुए 680 दंगे में 825 लोग घायल हुए. एक लाख से अधिक दंगा प्रभावित आज तक अपने पैरों पर नहीं खड़े हो पाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top