Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में लगा नीतीश को झटका, शीला ने उठाया बड़ा कदम

 Anurag Tiwari |  2016-11-08 12:38:44.0

Kisan Manch, Sheela Dikshit, Sheela Dixit, Congress, Rahul Gandhi, Joining, Shekhar Dikshit

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. बीती जुलाई  में चुनावी बिगुल फूंकने यूपी आए नीतीश कुमार के मिशन यूपी को बड़ा झटका लगा है. शराबबंदी और किसानों के मुद्दे को यूपी विधानसभा चुनावों में बड़ा मुद्दा बनाने पहुंचे नीतीश कुमार ऐन चुनावों से पहले चूक गए और यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने इस मौके को कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए बड़ा कदम उठा लिया है. शीला दीक्षित की मौजूदगी में यूपी किसान मंच के  प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित कांग्रेस में शामिल जा रहे हैं.


11 को होगी ज्वाइनिंग

आने वाली 11 नवम्बर को किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित अपने हजारों समर्थकों के साथ, शीला दीक्षित की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. इस मौके पर कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद रहेंगे.  हालांकि शेखर दीक्षित के खुद चुनाव लड़ने की संभावना कम है लेकिन माना जा रहा है कि किसान मंच के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. किसान मंच यूपी में किसानों के मुद्दे पर काफी सक्रिय रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि किसानों का एक बड़ा वोटबैंक सीधे-सीधे कांग्रेस के खाते में चला जाएगा.

क्यों हो रहे हैं शामिल

किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने tahlkanews.com से बात करते हुए बताया  कि किसानों के साथ सभी सरकारें सौतेला व्यवहार करती आई हैं. उन्होंने कहा कि इतने दिनों के किसान मुद्दों पर संघर्ष के बाद एक बात स्पष्ट हो चुकी है कि सत्ता में दखल किए बगैर न तो किसानों की बात सुनी जाएगी और न ही उनका विकास हो सकेगा. इसलिए किसानों की आवाज को और ऊंचे स्तर पर ले जाने के लिए किसान मंच आने वाले यूपी विधान सभा चुनावों में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएगा. उन्होंने कहा जिस तरह राहुल गांधी ने खाट सभा के जरिए किसानों की समस्या पुरजोर तरीके से उठाई, उसका असर पूरे देश में पड़ा है. शेखर के मुताबिक़ किसानों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. इन्हीं कारणों से उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी साम्प्रदायिक मुद्दों को जयादा तरजीह देती है और उसने किसानों की बुरी तरह उपेक्षा की है. उन्होंने कहा कि किसान मंच अपनी सक्रिय भागीदारी के साथ इस बार यूपी में कांग्रेस की सरकार बनवाने में सफल रहेगी.

शीला दीक्षित ने की पुष्टि

शीला दीक्षित ने शेखर दीक्षित के कांग्रेस ज्वाइन करने की पुष्टि करते हुए कहा कि कांग्रेस में उनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जिसने किसानों के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों अपनी यूपी यात्रा के दौरान किसानों के मुद्दों पर ही फोकस किया था. उन्होंने बताया कि शेखर दीक्षित के नेतृत्व में किसान मंच भी किसानों की आवाज पुरजोर तरीके से उठाता रहा है, ऐसे में श्केहर दीक्षित के कांग्रेस में शामिल होने से कांग्रेस के किसान हितों के मिशन को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा यूपी चुनावों में सांप्रदायिक ताकतों को हारने औरकिसानों के विकास की सोच रखने वाले सभी नेताओं का स्वागत है और उनके लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top