Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

RBI गवर्नर की पत्नी की बहन नहीं हैं नीता अंबानी

 Girish Tiwari |  2016-11-23 08:10:33.0

nitaambani-with-urjit-patel-wfie
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई अफवाह लोगों को भ्रमित करती रहती है. इन दिनों भी एक अफवाह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर चर्चा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की पत्नी देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की बहन हैं.


अब आप सोच रहे होंगे कि इस तरह की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल क्यों हो रही है. आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद से ही हर ओर इस बात की अफवाहें फैल रही थीं कि सरकार के इस फैसले के बारे में मुकेश अंबानी को पहले से ही पता था. इसी के बाद से आए दिन कोई न कोई अफवाह फैलती रहती है.


कैसे फैली ये अफवाह?


सोशल मीडिया ट्विटर पर एक तस्वीर के साथ पोस्ट डाली गई और ये दावा किया गया कि उर्जित पटेल की पत्नी और नीता अंबानी बहनें हैं. ऐसे में ये कयास लगाए जाने लगे कि ऐसा कैसे हो सकता है कि मुकेश अंबानी को इस नोटबंदी के बारे में पहले से पता न हो.


सोशल मीडिया पर ये अफवाह तेजी से फैलती जा रही है. लोग बिना सच की परख किए ही इस पोस्ट को लाइक करने के साथ-साथ इस पोस्ट के पक्ष में कमेंट किए जा रहे हैं.


इतना ही नहीं, इस पोस्ट को धड़ल्ले से शेयर भी किया जा रहा है. अफवाह वाली इस पोस्ट को न सिर्फ ट्विटर बल्कि फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया वाले प्लेटफॉर्म पर भी खूब शेयर किया जा रहा है.


क्या है सच?


मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबनी की सिर्फ एक बहन है, जिसका नाम ममता दलाल है, जो मुकेश अंबानी द्वारा चलाए जाने वाले ही एक स्कूल में पढ़ाती हैं. उनके पिता का नाम रविन्द्रभाई दलाल है, जिनकी जुलाई 2014 में मौत हो गई है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top