Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

INDvsNZ : अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड से हारा भारत

 Vikas Tiwari |  2016-10-20 17:12:27.0

Delhi ODI


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को मेजबान भारत को रोमांचक मुकाबले छह रनों से हरा दिया। किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 243 रनों का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 49.3 ओवरों में 236 रनों पर पवेलियन लौट गई।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। मेजबानों की तरफ से केदार जाधव ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 39 रनों का योगदान दिया।


भारत ने एक समय 183 रनों पर ही अपने आठ विकेट खो दिए थे। पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या (36) ने इस मैच में मोर्चा संभाला और उमेश यादव (नाबाद 18) के साथ नौवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया।

लेकिन 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रेंट बाउल्ट ने पांड्या को मिशेल सैंटनर के हाथों कैच करा मैच का रुख एक बार फिर किवी टीम की तरफ मोड़ दिया। टिम साउदी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह को बोल्ड कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

स्थानीय खिलाड़ी विराट कोहली सिर्फ नौ रन ही बना सके।

किवी टीम की ओर से साउदी ने तीन विकेट अपने नाम किए। पार्ट टाइम गेंदबाज मार्टिन गुप्टिल और बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी और मिशेल सैंटनर को एक-एक सफलता मिली।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top