Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में मौजूद है छोटा बलूचिस्तान, नाम है 'बिल्‍लोचपुरा'

 Girish Tiwari |  2016-09-25 04:46:32.0

bluch


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी के बागपत में बिल्‍लोचपुरा गांव में छोटा बलूचिस्तान बस्‍ता है। यहां पर तीन दिनों के दौरे पर पहुंचे बलूच नेता मजदक दिलशाद ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने भारत से मदद की गुहार लगाई है।


बता दें कि मजदक तीन दिवसीय प्रवास पर अपने वंशजों से मिलने व आजाद बलूचिस्तान के लिए समर्थन जुटाने भारत आए हैं।


बागपत के बिल्‍लोचपुरा गांव पहुंचे मजदक ने बताया कि किस तरह पाक की सरकार और वहां की सेना स्थानीय लोगों पर जुल्म की इंतेहा कर रही है। मजदक ने बताया कि बलूचिस्तान के लोगों को पाकिस्तान कोई सुविधा नहीं देता। न बिजली मिलती है और न पानी। हिंदुस्तान के दुश्मनों को भी वहां पनाह दी जाती है।


bilo


बलूच नेता ने केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार को पूरी दुनिया में पाकिस्तान की पोल खोलकर रख देनी चाहिए, ताकि बलूचिस्तान में लोगों को पाकिस्तानी अत्याचार से मुक्ति मिल सके।


बता दें, कि बीते 15 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान में पाकिस्तान की बेरहमी का मुद्दा उठाया था। इसके बाद से बलूच नेता भी पाकिस्तान की पोल खोलने में जुट गए हैं।


वहीं, मजदक दिलशाद ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाक सेना बलूचों की नस्ल खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है। चीन भी उसका साथ दे रहा है। लोगों को उठा लिया जाता है। उनके पिता को भी साल 2006 में पाक सेना ले गई थी। दो साल बाद सेना ने छोड़ा, तो वे बीमार बनकर लौटे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top