Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

घबराए पाक के दो "शरीफों" ने मिलकर बनाया कश्मीर पर खास PLAN

 Vikas Tiwari |  2016-09-21 09:15:23.0

nawaz_raheel_इस्लामाबाद: रविवार को उड़ी में हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ गई है। इस हमले में जिसमें भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे। कश्मीर मसले के हाल के लिए  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और व सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने मिल कर रणनीति बनाई है।


'डॉन' के मुताबिक, नवाज ने मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल रहील शरीफ से टेलीफोन पर वार्ता की और जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में रविवार को सेना के आधार शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनावों पर चर्चा की।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर पर भारत के साथ वार्ता के इच्छुक हैं, ताकि तनाव को दूर किया जा सके। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवाज संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन के दौरान पड़ोसी देश के साथ तनाव दूर करने के मुद्दे पर अपनी बात रखते हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, "माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में (नवाज के संबोधन के दौरान) उन प्रस्तावों को उठाने पर चर्चा की, जिससे तनाव दूर किया जा सके और कश्मीर पर भारत से वार्ता आगे बढ़े।"

बताया जा रहा है कि शरीफ ने आर्मी चीफ से चर्चा करके हालात पर नजर बनाए रखने के लिए कहा है। दरअसल, उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत की ओर से किसी तरह की सैन्य कार्रवाई का डर सता रहा है।

उरी अटैक के बाद भारत की ओर से होने वाले किसी एक्शन को लेकर पाकिस्तान ने तैयारी शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने अपने आर्मी चीफ को किसी भी कार्रवाई का पूरे बल के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है. इस्लामाबाद से देश के उत्तरी हिस्सों में जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. एयरफोर्स को स्टैंडबाई पर रखा गया है.  कुछ सड़कों को भी खाली करा लिया गया हैं. आपात स्थिति में इन सड़कों पर वायुसेना के जेट उतर सकते हैं या उड़ान भर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने क्षेत्र के मौजूद हालात पर भी चर्चा की। नवाज संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा कि नवाज बुधवार के अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे तथा पाकिस्तान-भरत संबंधों पर जोर देंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top