Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जाट आंदोलन : दिल्ली के लिए अगले 15 दिन की राहत

 Sonalika Azad |  2017-03-20 05:27:16.0

जाट आंदोलन : दिल्ली के लिए अगले 15 दिन की राहत

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली:
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सोमवार से शुरू होने वाला जाट आरक्षण आंदोलन स्थगित कर दिया गया है. इस फैसले से राष्ट्रीय राजधानी को बड़ी राहत मिली है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ यहां चार घंटे की लंबी बैठक के बाद जाट आंदोलन के नेताओं ने कहा कि समुदाय की मांगें मान ली गई हैं और इसलिए आंदोलन रद्द रहेगा. बातचीत के दौरान केंद्र सरकार के दो जाट मंत्री बीरेंद्र सिंह और पी पी चौधरी भी उपस्थित थे.


दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में दोनों केंद्रीय मंत्रियों की उपस्थिति में हुई बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच पांच बिंदुओं पर समझौता हुआ है, जिसमें जाट समुदाय को केंद्र सरकार की नौकरियों में आरक्षण दिए जाने की प्रक्रिया शुरू करना, 2010 के बाद से जाट आंदोलनों में शामिल रहे जाट समुदाय के लोगों के मामलों पर पुनर्विचार करना और हरियाणा में फरवरी, 2016 में हुए जाट आंदोलन के दौरान मृतकों और अपंग हुए लोगों के एक नजदीकी रिश्तेदार को स्थायी नौकरी देना शामिल है.


पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों, नई दिल्ली और कुछ अन्य स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त कड़े रहेंगे और सुरक्षा इंतजाम पर नजदीक से नजर रखी जाएगी.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top